Top Newsअंतर्राष्ट्रीय

कृषि कानून के समर्थन में आया अमेरिका, कहा- भारतीय बाजार का बढ़ेगा प्रभाव

अमेरिकी सांसद भी किसानों के समर्थन में आए

नई दिल्ली। भारत के किसान नए कृषि कानून का काफी लंबे समय से विरोध कर रहे हैं। वहीं अब वैश्विक पटल पर विदेशी हस्तियों ने भी कृषि कानून का समर्थन किया है। देश के कई मंत्री समेत बॉलीवुड हस्तियों ने भारत की एकता को बनाए रखने की बात कही है।

अमेरिका ने कृषि कानून का समर्थन करते हुए कहा है कि वह ऐसे कदम का स्वागत करता है जिससे दुनिया में भारतीय बाजार का प्रभाव बढ़े। यह स्वीकार करते हुए कि कृषि कानूनों पर शांतिपूर्ण विरोध एक संपन्न लोकतंत्र की एक बनाएगी अमेरिका ने बुधवार को कहा कि वह ऐसे कदमों का स्वागत करता है जो भारत के बाजारों में सुधार करेंगे और निजी क्षेत्र के अधिक निवेश को आकर्षित करेंगे।

विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने संकेत दिया कि नई बाइडन सरकार कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए भारत सरकार के कदम का समर्थन करती है, जो किसानों के लिए निजी निवेश और अधिक बाजार पहुंच को आकर्षित करती है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा कि सामान्य तौर पर अमेरिका ऐसे कदमों का स्वागत करता है जो भारत के बाजारों की दक्षता में सुधार करेंगे और निजी क्षेत्र के निवेश को आकर्षित करेंगे।

अमेरिकी सांसद भी किसानों के समर्थन में आए 

इस बीच कई अमेरिकी सांसदों ने भारत में किसानों का समर्थन किया है। सांसद हेली स्टीवेंस ने कहा कि भारत में नए कृषि कानूनों के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई की खबर से चिंतित हूं। इसके अलावा कई और नेता भी किसान आंदोलन के साथ खड़े नजर आए। किसानों के प्रदर्शन का जिक्र करते हुए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस ने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र अभी खतरे में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button