Top Newsराष्ट्रीय न्यूज

और मजबूत होगी भारतीय सेना, रक्षा मंत्रालय ने 28 हजार करोड़ के हथियार खरीद के प्रस्ताव को दी मंजूरी

रक्षा मंत्रालय की खरीद पर निर्णय लेने वाली सर्वोच्च इकाई डीएसी ने प्रस्तावों को किया पास

नई दिल्ली। देश के खिलाफ किसी भी नापाक मंसूबों पर पानी फेरने के लिए भारतीय सेना को जल्द ही और नए हथियार, उपकरण और अन्य साजो-सामान मुहैया कराए जाएंगे। इसके लिए रक्षा मंत्रालय ने घरेलू उद्योगों से 28,000 करोड़ रुपए के उपकरण, साजो सामान की खरीद के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

 

View this post on Instagram

A post shared by Aaryaa News (@aaryaasite1)

बता दें कि चीन के साथ लद्दाख में सीमा विवाद और पाकिस्तान की ओर से आए दिन होने वाली गोलीबारी की घटनाओं के बीच भारतीय सेना के लिए एक अच्छी खबर है। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में रक्षा खरीद परिषद (डीएसी) ने घरेलू उद्योग से 27,000 करोड़ रुपए के खरीद प्रस्तावों को मंजूरी दी है। अधिकारियों ने बताया कि रक्षा मंत्रालय की खरीद पर निर्णय लेने वाली सर्वोच्च इकाई डीएसी ने खरीद के कुल सात प्रस्तावों को मंजूरी दी।

मंत्रालय ने कहा, ”28,000 करोड़ रुपए के सात प्रस्तावों में से छह प्रस्ताव 27,000 करोड़ रुपए के हैं। इसके तहत ‘मेक इन इंडिया’ और ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान को बढ़ावा देने के लिए भारतीय उद्योग को एओएन (स्वीकार्यता मंजूरी) दी जाएगी।” खरीद प्रस्तावों में डीआरडीओ द्वारा तैयार वायु सेना के लिए पूर्व चेतावनी प्रणाली (हवाई जहाजों की मौजूदगी के बारे में), नौसेना के लिए अगली पीढ़ी के गश्ती पोत और थल सेना के लिए मॉड्यूलर ब्रिगेड शामिल हैं।

 

और मजबूत होगी भारतीय सेना, रक्षा मंत्रालय ने 28 हजार करोड़ के हथियार खरीद के प्रस्ताव को दी मंजूरी #IndianArmy #DefenceMinIndia #rajnathsingh

Posted by Aaryaa News on Thursday, 17 December 2020

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button