पश्चिम बंगाल

West Bengal :  रैलियों में Corona प्रोटोकॉल के उल्लघंन पर EC सख्त, बुलाई सर्वदलीय बैठक

बैठक में जनसभाओं में कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर की जाएगी चर्चा

पश्चिम बंगाल में चुनाव के मद्देनजर चुनावी सभाओं में उमड़ती भीड़ और कोविड प्रोटोकॉल के हो रहे उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। चुनाव आयोग ने 16 अप्रैल यानी शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक    बुलाई है।

इस बैठक में जनसभाओं में कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर चर्चा की जाएगी। बैठक में एडीजी ( कानून-व्यवस्था) जगमोहन और स्वास्थ्य सचिव स्वरूप निगम को भी उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है।

बता दें कि एक दिन पहले कलकत्‍ता हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग की खिंचाई करते हुए कहा था कि वह यह सुनिश्चित करे कि राजनीतिक दलों के चुनाव प्रचार और रैलियों में कोरोना से जुड़े नियमों का पालन हो रहा है या नहीं। कलकत्‍ता हाईकोर्ट की इस खिंचाई के बाद चुनाव आयोग ने यह कदम उठाया है।

दरअसल सूबे में चुनाव प्रचार के दौरान सभी दलों की ओर से आयोजित चुनावी जनसभाओं में भारी भीड़ देखने को मिल रही है। साथ ही प्रचार के दौरान कोरोना गाइडलाइंस का पालन बिल्कुल भी नहीं किया जा रहा है। बता दें कि हाल ही में कलकत्ता हाईकोर्ट ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए सभी जिलाधिकारियों से राजनीतिक कार्यक्रम में कोरोना की स्थिति पर नजर रखने को कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button