छत्तीसगढ़

कोरोना का कहर, छत्तीसगढ़ के 18 जिलों में लगाया लॉकडाउन

लॉकडाउन के दौरान मेडिकल और राशन की दुकान को छोड़कर सभी दुकानें रहेंगी बंद

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जिसको देखते हुए राजधानी रायपुर समेत 18 जिलों में लॉकडाउन का आदेश जारी हो गया है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में इन दिनों लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, जिसको देखते हुए छत्तीसगढ़ राज्य सरकार काफी चिंता में है। अगर हम छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की आंकड़ों की बात करें तो छत्तीसगढ़ में अब तक 3,57,978 कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा, तो वहीं 3,21,873  मरीज हुए कोरोना से ठीक।  छत्तीसगढ़ में अब 31,858 कोरोना के एक्टिव केस हैं और 4,247 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। छत्तीसगढ़ में कोरोना के दूसरे लहर में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है, जिसको देखते हुए छत्तीसगढ़ के रायपुर, दुर्गा, राजनंदगांव, बेमेतरा, बालोद, बलोदा बाजार, कोरिया, धमतरी, जसपुर, कोरबा, सरगुजा, सूरजपुर, जांजगीर-चांपा, गरियाबंद, रायगढ़, महासमुंद, बिलासपुर, कवर्धा, समेत कुल 18 जिलों में लॉक डाउन का आदेश जारी कर दिया है, जहां लॉकडाउन के दौरान 18 जिलों में बड़ी कड़ाई के साथ लॉकडाउन का पालन कराया जाना है, जिसमें साफ निर्देश जारी कर दिया है।

लॉकडाउन के दौरान मेडिकल और राशन दुकान को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेगी वहीं, मुख्य मार्गों पर बैरिकेड लगाकर बेवजह आवाजाही करने वाले लोगों के ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही साथ समस्त सांस्कृतिक कार्यक्रम, स्कूल कॉलेज पर प्रतिबंध लगाया गया है। कहीं भी आने-जाने के लिए लोगों को कोविड-19 के नियम का सख्ती से पालन करना होगा। जो भी इस नियम का उल्लंघन करते पाया जाएगा प्रशासन उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगा। पत्रकार, दूधवाला, न्यूज़पेपर, एंबुलेंस डॉक्टर इनको आवाजाही करने में विशेष छूट रहेगी।

रिपोर्ट- पप्पू यादव

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button