उत्तराखंड

कोरोना का डर ताक पर, खुलेआम उड़ाई जा रही हैं गाइडलाइन की धज्जियां

दुकानदार और व्यापारी नहीं लगा रहे हैं मास्क

उधमसिंह नगर। तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन-प्रशासन द्वारा गाइडलाइन व दिशा-निर्देश जारी कर, सामयिक कर्फ्यू लगाकर तथा लॉकडाउन लगाकर आम जनता को कोरोना से बार-बार बचने की अपील की जा रही है, लेकिन आम जनता लापरवाह, बेखौफ और निडर है। शासन प्रशासन द्वारा निर्गत नियमों, दिशा-निर्देशों तथा प्राणघातक कोविड का जरा सा भी डर नही हैं।

ऐसा ही दृश्य जिले के सीमांत क्षेत्र खटीमा में देखने को मिल रहा है। इस भयावह परिस्थिति में भी बाजारों, बैंकों, दुकानों में विवाह जैसे कार्यक्रमों में भीड़ थमने का नाम नहीं ले रही है।  मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को ताक पर रखकर कानून की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं।  दुकानदार व व्यापारी भी मास्क का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। इस घोर लापरवाही पर चिंता व्यक्त करते हुए कुछ बुद्धिजीवी लोग स्थानीय प्रशासन से सख्त कार्रवाई करने की अपील कर रहे हैं। जिससे बेतहाशा बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की गति पर नियंत्रित हो सके।

खटीमा के गोपी पोखरिया ने कहा कि खटीमा के बैंक, एटीएम, बाजार और दुकानों में उमड़ रही भीड़ द्वारा कोविड के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। सरकार अपनी ओर से पूरा प्रयास कर रही है लेकिन आम आदमी इसमें सहयोग नहीं कर रहा है। अगर ऐसा ही रहा तो संक्रमण और तेजी से बढ़ेगा। लोगों को जागरुक होना बहुत जरूरी है। प्रशासन को भी सख्त कदम उठाना चाहिए।

वहीं, स्थानीय व्यक्ति जितेंद्र का कहना है कि कर्फ्यू के दौरान जो बंदिशें लगाई गई हैं, वह दिख नहीं रही है। लोगों की लापरवाही के कारण संक्रमण और अधिक बढ़ने के आसार दिख रहे हैं।

रिपोर्ट- अशोक सरकार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button