गृह मंत्रालय का प्लान तैयार, किसान आंदोलन को हाईजैक करने वालों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

नई दिल्ली। किसानों के आंदोलन में विदेशी फंडिंग को लेकर गृह मंत्री अमित शाह एक्शन में आ गए हैं। गृह मंत्री शाह ने अब इस तथाकथित आंदोलन में खालिस्तानी फंडिंग और नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई करने  का खाका तैयार कर लिया है। गृह मंत्री अमित शाह का एक्शन में आना किसानों के आंदोलन को हाईजैक कर चुके खालिस्तानी समर्थकों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

किसान आंदोलन को लेकर खबरें सामने आती रही हैं कि इसमें खालिस्तानी समर्थकों की विशेष भूमिका है। अमेरिका स्थित खालिस्तानी और अलगाववादी संगठन सिख फॉर जस्टिस पहले ही इस आंदोलन को अपना खुला समर्थन दे चुका है। वहीं भारत विरोधी विदेशी सांसदों और नेताओं का लगातार इस आंदोलन के प्रति एक्टिव दिखना बताता है कि इस आंदोलन में विदेशी भुमिका  काफी अहम है। इसीलिए इस मुद्दे पर अब अमित शाह के नेतृत्व वाले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कार्रवाई की प्लानिंग कर ली है।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि गृहमंत्री अमित शाह की देख-रेख में विदेशी फंडिंग और आतंकी गतिविधि की जांच के लिए एक टीम गठित की गई है। गृह मंत्रालय द्वारा ये सभी नियर्ण, पंजाब पुलिस राज्य और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से प्राप्त रिपोर्टों के आधार पर लिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *