Breaking Newsराष्ट्रीय न्यूज

चांदनी चौक में रातोंरात बनकर तैयार हुआ तोड़ा गया हनुमान मंदिर, दर्शन के लिए लगी लाइन  

'दर्शन' करने के लिए मंदिर पर सभी राजनीतिक दलों के नेताओं का लगा जमावड़ा

नई दिल्‍ली। दो दिन पहले तक चांदनी चौक के जिस हनुमान मंदिर को तोड़े जाने को लेकर राजनीतिक दलों में खींचतान चल रही थी। शुक्रवार को वहीं पर नेताओं का जमावड़ा लगने लगा। बृहस्पतिवार को रातोंरात उसी जगह मंदिर बना दिया गया। यहां पर अब सभी राजनीतिक दलों के नेता ‘दर्शन’  करने पहुंच रहे हैं। दिल्‍ली बीजेपी के अध्‍यक्ष आदेश गुप्‍ता शुक्रवार दोपहर मंदिर पहुंचे। वहीं, आम आदमी पार्टी के दुर्गेश पाठक ने कहा कि वे रविवार को हनुमान मंदिर जाएंगे।

बता दें कि यह मंदिर चांदनी चौक की मुख्य सड़क पर बना हुआ था, जिसे कुछ दिन पहले भारी पुलिस बल की मौजूदगी में सरकारी अमले ने यहां से हटा दिया था। ठीक उसी जगह पर स्‍टील के एक स्‍ट्रक्‍चर के भीतर हनुमान जी की वही प्रतिमा लाकर रखी गई है जो पहले वाले मंदिर में थी।

उसी जगह पर फिर मंदिर की पुनर्स्थापना होने पर राम भक्तों ने कहा कि अचानक हनुमान जी प्रकट हुए हैं और उन्होंने अपने ही स्थान पर  दोबारा पुनर्स्थापित हो गए यह सब हनुमान जी की कृपा है। स्थानीय लोग मंदिर की पुनर्स्थापना को लेकर काफी खुश नजर आ रहे हैं। यहां पर हनुमान भक्त जय श्री राम जय हनुमान के नारे लगा रहे हैं।

दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि हम यहां पर दर्शन करने के लिए आए हैं और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से यह आग्रह करेंगे कि वह भी इस मंदिर के लिए आगे बढ़ें और इस को भव्य मंदिर बनाने में मदद करें। वहीं, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर जयप्रकाश ने कहा कि इस मंदिर से किसी को परेशानी नहीं होनी चाहिए। क्योंकि मंदिर लोगों की आस्था का विषय है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button