careereducationलाइफस्टाइल

JSSC Sarkari Naukri: JSSC में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, इस दिन से आवेदन शुरू, मिलेगी अच्छी सैलरी …

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 25 अगस्त से होगी...

JSSC TGT PGT Recruitment 2022: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने TGT, PGT के पदों  को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे JSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 25 अगस्त से होगी.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://jssc.nic.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों (JSSC TGT PGT Recruitment 2022) के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक JSSC TGT PGT Recruitment 2022 Notification PDF के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन (JSSC TGT PGT Recruitment 2022) को चेक कर सकते हैं. इस भर्ती (JSSC TGT PGT Recruitment 2022) प्रक्रिया के तहत कुल 2855 पदों को भरा जाएगा.

JSSC TGT PGT Recruitment 2022 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 25 अगस्त

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 23 सितंबर

JSSC TGT PGT Recruitment 2022 के लिए रिक्ति विवरण

TGT- 718
PGT-  2137
कुल पदों की संख्या- 2855

JSSC TGT PGT Recruitment 2022 के लिए योग्यता मानदंड

TGT- उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से 50% अंकों के साथ ग्रेजुएट और बी.एड\ बी.ई.एल.एड होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों के पास झारखंड TET/ CTET का सर्टिफिकेट होना चाहिए.
PGT- उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में संबंधित विषय में ओबीसी श्रेणी के लिए 50% अंकों और एससी / एसटी श्रेणी के लिए 45% अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए.

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे:-http://www.aaryaadigital.com/ आर्या डिजिटल OTT पर https://play.google.com/store/apps/de... लिंक को डाउनलोड करे गूगल प्ले स्टोर से

JSSC TGT PGT Recruitment 2022 के लिए आवेदन शुल्क

सामान्य रु. 100/- रुपये
एससी/एसटी रु. 50/- रुपये

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button