Breaking Newsपश्चिम बंगालराष्ट्रीय न्यूज

पश्चिम बंगाल के हुगली में PMMODI ने भरी हुंकार, कहा- बंगाल में कमल खिलाना बहुत जरूरी  

पीएम मोदी ने कहा- अब पश्चिम बंगाल ने परिवर्तन के लिए अपना मन बना लिया है

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के हुगली में रेल परियोजनाओं और नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के बीच विस्‍तारित मेट्रो रेल का उद्घाटन किया।

इस मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपका उत्साह कोलकाता से दिल्ली के लिए एक संदेश भेज रहा है। अब पश्चिम बंगाल ने परिवर्तन के लिए अपना मन बना लिया है। राज्य की टीएमसी सरकार पर आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य की अब तक की सरकारों ने  इस ऐतिहासिक क्षेत्र को अपने हाल पर छोड़ दिया। यहां के इन्फ्रास्ट्रक्चर को, यहां की धरोहरों को बेहाल होने दिया गया। उन्होंने कहा कि वंदे मातरम भवन, जहां बंकिम चंद्र चटर्जी पांच साल रहे, वो बहुत बुरी हालत में है।

पीएम मोदी ने कहा कि ये वो भवन है जहां उन्होंने वंदे मातरम की  रचना को लेकर मंथन किया था। वो वंदे मातरम जिसने आजादी की लड़ाई में नए प्राण फूंके और राज्य की सरकार ने इसे इसके हाल पर छोड़ दिया। जब बंगाल में भाजपा की सरकार बनेगी तो हर बंगालवासी अपनी संस्कृति का गौरवगान बिना किसी के डर के कर सकेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम ऐसा बंगाल बनाएंगे जो टोलाबाजी से मुक्त होगा और रोजगार व स्वरोजगार से युक्त होगा। उन्होंने कहा कि मां माटी और मानुष की बात करने वाले लोग बंगाल के विकास के सामने दीवार बनकर खड़े हो गए हैं। बंगाल में कमल खिलाना इसलिए जरूरी है कि बंगाल में वह परिवर्तन आ सके जिसकी उम्मीद में हमारा नौजवान जी रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button