Breaking NewsTop Newsउत्तर प्रदेशराज्य
Trending

कौशांबी में Samajwadi Party (SP) व Bhartiya Jamta Party (BJP) के खाते में दो-दो सीट

चार पर निर्दलीयों का कब्‍जा#जानें कहां से किस प्रत्‍याशी को मिली जीत

कौशांबी जनपद के आठ विकास खंडों में ब्लाक प्रमुख पद के लिए शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हुआ। आठ पदों के लिए 19 दावेदार चुनाव मैदान में थे। जिले के 654 बीडीसी ने आठ ब्लाक प्रमुख का चयन किया। शांतिपूर्ण चुनाव संपन्‍न कराने के लिए जिला प्रशासन ने पुख्‍ता तैयारी रही। मजिस्ट्रेटों की निगरानी में मतदान व मतगणना हुई। वीडियोग्राफी भी कराई गई। कौशांबी के आठ विकासखंडों में भाजपा व सपा के दो -दो तथा चार जगह निर्दलीय उम्मीदवार प्रमुख चुने गए। मतदान के दौरान मंझनपुर में सपाइयों की पुलिस से नोकझोंक हुई।

कौशांबी ब्लाक से प्रमुख पद के लिए निर्दलीय प्रत्याशी संध्या द्विवेदी 51 मत प्राप्‍त कर विजेता बने। सिराथू ब्ल़ाक से भाजपा प्रत्‍याशी सीतू मौर्या ने 59 मत पाकर जीत दर्ज की। सरसवां ब्‍लाक से अमर सिंह पटेल ने 60 वोट लेकर जीत दर्ज की। मूरतगंज ब्लाक से सपा समर्थिक उम्मीदवार राम प्रसाद को जीत मिली। उन्‍हें 54 मत मिले। कड़ा ब्लाक से सपा प्रत्‍याशी अनुज सिंह यादव 65 वोट पाकर विजेता बने। भगवतपुर ब्लाक प्रमुख पद के लिए भाजपा प्रत्‍याशी मालती देवी ने 55 वोट लेकर विजेता बनीं।

जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर शनिवार को जनपद के आठ विकास खंडों में 11 बजे से ब्लाक प्रमुख पद के लिए मतदान कराया जा रहा है। इसमें विकास खंड मंझनपुर, सिराथू, चायल, नेवादा, कड़ा, मूरतगंज, सरसवां व कौशांबी शामिल हैं। इन विकास खंडों में प्रमुख पद के लिए कुल कुल 22 लोगों ने नामांकन किया था। शुक्रवार को विकास खंड सरसवां से विनोद, नेवादा से भईयालाल व कौशांबी से सोनिया देवी ने नामांकन पत्र वापस ले लिया। कुल 19 बीडीसी सदस्य चुनाव लड़ रहे हैं। 654 बीडीसी 11 बजे से तीन बजे तक मतदान कर सकेंगे। इसके बाद मतगणना होगी

सिराथू तहसील के दो ब्लाकों में होने वाले प्रमुख पद के चुनाव में दो प्रत्याशियों के बीच सीधा मुकाबला है। वहीं कड़ा में भाजपा व सपा तो सिराथू में भाजपा प्रत्याशी को निर्दलीय उम्मीदवार सीधी टक्कर दे रहे हैं। हालांकि चुनाव में उतरे सपा प्रत्याशी कही भी लड़ाई में नहीं नजर आ रहे है। ब्लाक प्रमुख पद के लिए हो रहे चुनाव में सिराथू ब्लाक से भारतीय जनता पार्टी ने सीतू मौर्य को उम्मीदवार बनाया है। वही उनका मुकाबला निर्दलीय चुनाव लड़ रही सुधा सिंह से है। कड़ा ब्लाक में सपा प्रत्याशी अनुज सिंह व भाजपा प्रत्याशी कौशल्या तिवारी के बीच सीधी टक्कर है। हालांकि दोनों विकास खंडों में तीन तीन उम्मीदवारों चुनावी मैदान में सिराथू मे सपा समर्थित प्रत्याशी उर्मिला देवी लड़ाई में नहीं है। कड़ा में सपा प्रत्याशी की पत्नी बिंदु सिंह डमी कैंडिडेट के रूप में देखी जा रही हैं।

पांच विकास खंडों में भाजपा व सपा अपने समर्थित उम्मीदवार आमने-सामने हैं। इनमें विकास खंड मंझनपुर, विकास खंड सिराथू, विकास खंड कड़ा, विकास खंड मूरतगंज व विकास खंड कौशांबी शामिल हैं। चुनाव में भाजपा सांसद विधायक भी मजबूती से लगे रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button