Breaking Newsबिहार

सीएम नीतीश कुमार का ऐलान, बिहार में अब 25 मई तक रहेगा लॉकडाउन

राज्य में लॉकडाउन को लेकर पहले की तरह ही पाबंदियां रहेंगी जारी

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देख बिहार सरकार ने एक बार फिर राज्य में लॉकडाउन बढ़ा दिया है। सीएम नीतीश कुमार  ने कहा कि आज सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ बिहार में लागू लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा की गई। लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। इसलिए बिहार में अगले 10 दिनों अर्थात 16 से 25 मई, 2021 तक लॉकडाउन को बढ़ाने करने का निर्णय लिया गया है।

हालांकि बिहार में लॉकडाउन को लेकर पहले की तरह ही पाबंदियां जारी रहेंगी। इस दौरान बिहार में सभी कार्यालय बंद रहेंगे, लेकिन जिला प्रशासन, पुलिस, सिविल डिफेंस आपूर्ति, विभाग स्वास्थ्य विभाग, दूरसंचार विभाग, डाक विभाग जैसे कार्यालयों को इससे अछूता रखा गया है।

बताते चलें कि इससे पहले मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों से लॉकडाउन को लेकर उनकी राय मांगी थी। जिसमें पटना के अलावा मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर, कटिहार, वैशाली के साथ ही कुछ अन्य जिलाधिकारियों  ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का आग्रह किया था। जिलाधिकारियों के इस फीडबैक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सहयोगी दलों, कैबिनेट के मंत्रियों व अधिकारियों से विमर्श कर लॉकडाउन की मियाद बढ़ाने की मंजूरी दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button