असम

भूकंप के झटकों से दहला असम, 6.4 रही तीव्रता    

तेजपुर से 43 किलोमीटर पश्चिम में जमीन से 17 किलोमीटर नीचे भूकंप का केंद्र रहा

नई दिल्ली। असम के गुवाहाटी समेत पूर्वोत्तर में भूकंप का बड़ा झटका महसूस किया गया है। 7 बजकर 51 मिनट पर आए इस भूकंप  की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.4 बताई जा रही है। भूकंप का केंद्र बिंदु असम का सोनितपुर है।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक असम के तेजपुर के करीब भूकंप का पहला झटका सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर महसूस किया गया। तेजपुर से 43 किलोमीटर पश्चिम में जमीन से 17 किलोमीटर नीचे भूकंप का केंद्र रहा। इसके कुछ मिनट के बाद ही दो और झटके महसूस किए गए, जिनकी तीव्रता 4.3 और 4.4 रही।

असम में आए इन भूकंप के झटकों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने गुवाहटी में हुए कुछ नुकसानों की तस्वीरों को ट्वीट किया है। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि पड़ोस के अरुणाचल प्रदेश से लेकर पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से और बिहार तक महसूस किया गया।

बता दें कि देश कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रहा है लेकिन इस बीच भूंकप के झटकों ने भारत को एक और झटका दिया है। कोरोना संकट से जूझ रहे देश को बुधवार को भूकंप के झटकों ने झकझोर दिया।

उधर, असम के कई इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की। उन्होंने उन्हें हर संभव मदद करने का भरोसा दिया। इसको लेकर पीएम मोदी के आधिकारिक अकाउंट से एक ट्वीट में जानकारी दी गई कि, ‘राज्य में आए भूकंप के संबंध में असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की। उन्हें केंद्र की तरफ से हर संभव मदद का वादा किया गया है। मैं असम के लोगों की भलाई की कामना करता हूं।’

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button