उत्तर प्रदेशजुर्म

मैनपुरी : फ्रॉड कर खाते से रूपये निकालने वाले गिरोह का भंडाफोड़

पकड़े गए ठगों के कब्जे से 2 मोबाइल, 1 कंप्यूटर और 9 सिम कार्ड समेत ठगी के 41,100 रुपये नकद बरामद

मैनपुरी। मोबाइल से लोगों के पास काल कर जालसाजी कर खाते से रूपये निकाल लेने वाले गिरोह का मैनपुरी पुलिस और साइवर सेल ने रविवार को पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने दबिश देकर तीन ठगों को धर दबोचा जबकि दो भागने में कामयाब रहे। पकड़े गए ठगों के कब्जे से 2 मोबाइल, 1 कंप्यूटर और 9 सिम समेत ठगी के 41,100 रुपये नकद बरामद हुए हैं। पकड़े गए आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

मैनपुरी पुलिस अधीक्षक अविनाश पाण्डेय ने बताया कि उनके सामने होकर करहल निवासी अलकेश कुमार ने कहा था कि उनसे प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर मोवाइल पर ओटीपी भेजकर 35,500 रूपये की ठगी की गई थी। जिसके संबंध में थाना करहल पर मुकदमा पंजीकृत हुआ था। जिसके बाद मामले को एसपी ने गंभीरता से लेते हुए सीओ सिटी अभय नरायन राय के नेतृत्व में साइवर सेल,

टीम की जांच में पाया गया मोवाइल पर ओटीपी भेजकर फ्रॉड करके समथर झांसी के एक बैंक शाखा के बैंक खाते में रूपया भेजा गया। ये रूपये कानपुर में एटीएम से निकाले जा रहे हैं। इसके अलावा साइबर सेल ने जांच में पाया कि कानपुर के ककवन थाना क्षेत्र में एक फ्रॉड गैंग सक्रिय है, जो पीड़ितों से प्रधानमंत्री आवास/बम्पर लाटरी लगने का झांसा देकर मोवाइल पर ओटीपी भेजकर बैंक खाते से धनराशि निकाल लेता है।

शनिवार को साइबर सेल प्रभारी विक्रम सिंह और करहल थाना इंस्पेक्टर शिव कुमार चौहान, उपनिरीक्षक विकास भारती ने पुलिसबल के साथ दबिश देकर गिरोह के सरगना समेत उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में अपना नाम विजय सिंह और मलखान सिंह निवासी अहमदपुर नदिया बंजारन पूरवा थाना ककवन कानपुर बताया है। इनके कब्जे से पुलिस ने दो मोबाइल, एक कंप्यूटर, नौ सिम कार्ड, ठगी किए गए 41,100 रूपये बरामद किए हैं।

जामतारा वेव सीरिज देखकर सीखा फ्राड करना

पकड़े गए ठगों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने जामतारा वेव सीरिज देखकर फ्रॉड करना सीखा था। जो फर्जी आईडी से सिम खरीदकर गांव के पास बने मंदिर पर बैठकर अपने काम को अंजाम देते थे। पकड़े गए ठगों के अनुसार वह लगभग डेढ़ साल से ठगी का काम कर रहे हैं। ठगी करके उन्होंने बोलेरो, ट्रैक्टर समेत करोड़ों रूपये की संपत्ति अर्जित कर ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button