उत्तर प्रदेश

रामपुर : बच्ची को लेकर टावर पर चढ़ा सिरफिरा व्यक्ति, घरेलू कलह के चलते किया आत्महत्या का प्रयास

आनन-फानन में मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने किसी तरह समझा-बुझाकर उसे नीचे उतारा

रामपुर। उत्तर प्रदेश के रामपुर में घरेलू कलह के चलते एक व्यक्ति अपनी चार साल की बच्ची को लेकर टॉवर पर चढ़ गया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस प्रसासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने किसी तरह समझा-बुझाकर उसे नीचे उतारा।

गांव लालपुर निवासी आकिल जो नगर में रामपुर मार्ग पर मुहल्ला आजादनगर में पत्नी बानो व बेटी आलिया के साथ किराए के मकान में रहता है। पत्नी से उसके प्रेमी को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। जिसको लेकर घर में आए दिन कहा सुनी होती है। पति का आरोप है कि उसकी पत्नी प्रेमी के कहने पर उसके खिलाफ पुलिस को तहरीर देती है। जिससे वह परेशान होकर यह कदम उठा रहा है। शुक्रवार को शाम बजे युवक अपनी बेटी को लेकर रामपुर मार्ग स्थित मदीना मस्जिद के पास डेढ़ सौ फुट ऊंचे टावर पर चढ़ गया। सूचना से पुलिस में खलबली मच गई। आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

व्यक्ति ने घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के सामने अपनी मांगों को रखा, जिसके बाद अधिकारियों ने उसकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। तब जाकर वह मोबाइल टावर से अपनी बेटी को लेकर नीचे उतरा। हालांकि मामले में पुलिस द्वारा जहां आरोपी व्यक्ति को बच्ची की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने और उसकी पत्नी व पत्नी के प्रेमी को भी हिरासत में ले लिया है।

मामले में सीओ रामपुर धर्मपाल मार्छाल ने बताया कि युवक टांडा थाना क्षेत्र का रहने वाला है। वह अपनी 4 साल की बच्ची को लेकर टॉवर पर चल गया था। वहां से बच्ची को फेंककर खुद भी मरने का प्रयास कर रहा था। पुलिस ने किसी तरह उसको समझा बुझाकर नीचे उतारा। बच्ची को सही सलामत उसकी मां के सुपुर्द कर दिया गया। पूछताछ में उसने अपनी पारिवारिक समस्याओं को इसका कारण  बताया। इस तरीके से बच्ची की जान को खतरे में डाला और खुद की जान पर भी खतरा रखा जो विधिक रुप से अपराध है। आरोपी के खिलाफ समुचित धाराओं में विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button