उत्तर प्रदेश

सड़क पर सांड़ों का युद्ध, 20 मिनट तक बाधित रहा यातायात

अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते नजर आए राहगीर

गोरखपुर। सड़क पर लड़ते सांड़ों को देखकर राहगीर हैरान रह गए। 20 मिनट तक दो सांड़ के बीच चल रहे युद्ध के बीच राहगारों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। राहगीर अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते नजर आए। सड़क पर लड़ रहे ये सांड़ लोगों को इतना आतंकित कर रहे हैं कि कोई भी इन्‍हें देखकर खौफ में आ जाएगा। ऐसा इसलिए भी है क्‍योंकि ये कब किसकी जान के लिए खतरा बन जाएं, ये कोई नहीं जानता है।

यूपी के गोरखपुर में बुधवार की रात ये नजारा देखने को मिला। गोरखपुर के बिछिया सब्‍जी मंडी में इन सांड़ों की लड़ाई देखकर लोगों ने दांतों तले उंगली दबा ली। कुछ लोगों ने सांड़ों के ऊपर पानी और डंडे मारकर उन्‍हें भगाने की कई बार कोशिश की लेकिन, कोशिश नाकाम रही। उनके पास चुपचाप खड़े रहकर उनकी लड़ाई देखने और इंतजार करने के अलावा कोई रास्‍ता नहीं सूझ रहा था। इस दौरान 20 मिनट तक आवाजाही ठप रही। महिलाएं और बुजुर्ग इधर-उधर भाग कर खुद को सुरक्षित करते हुए दिखे। साड़ों की लड़ाई में सड़क किनारे खड़ी एक कार और मोटरसाइकिल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

बता दें कि पीएसी गेट से ताड़ीखाना रोड पर शाम को सब्जी मंडी लगती है, जिससे यहां सांड़ों का जमावड़ा लगा रहता है। रात करीब 8 बजे चौराहे पर दो सांड़ आपस में भिड़ गए। स्थानीय लोगों ने सांड़ को भगाने की भरपूर कोशिश की लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए। सब्जी वाले ठेला छोड़कर भाग गए।

इस संबंध में नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त वैभव त्रिपाठी ने बताया कि बीती रात के प्रकरण में सांड़ों को पकड़ लिया गया है। निराश्रित और आवारा पशुओं को काऊ कैचर के माध्‍यम से पकड़ा जा रहा है। तीन वाहनों को इस कार्य में लगाया गया है। कान्हा उपवन में छुट्टा पशुओं की जो मानक क्षमता है, उससे कहीं ज्यादा वहां रखे गए हैं। इसके लिए हम नहीं रणनीति बना रहे हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button