Top Newsजुर्मराष्ट्रीय न्यूज

सोने के बिस्कुट के साथ BSF ने तस्करों को दबोचा

सोने के बिस्कुट को जरूरी कार्रवाई के बाद कस्टम ऑफिस टेहटा जिला नदिया को सौंप दिया गया

नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने 17 फ़रवरी, 2021 को दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत तस्करी  की कोशिश को नाकाम करते हुए एक तस्कर को 4 सोने के बिस्कुट के साथ रंगे हाथ पकड़ा।  जब्त सोने की बिस्कुट का कुल वजन 466. 62 ग्राम है। भारतीय बाजार में जिसकी कीमत ₹ 22,75,706 / -है।  जब्त सोने की बिस्कुट को सीमा चौकी नातना ,84 वाहिनी के क्षेत्र से तस्करी करने की कोशिश की जा रही थी।

सीमा सुरक्षा बल के ख़ुफ़िया शाखा से एक विश्वस्त सूचना प्राप्त हुई कि सीमा चौकी नातना, 84वीं वाहिनी, सेक्टर- बहरामपुर के क्षेत्र में राज्यमार्ग-11 से सोने की तस्करी होने वाली है। सूचना पर कंपनी कमांडर सीमा चौकी नातना ने दो टीमों के साथ एक बिशेष अभियान चलाया, जिसमें  एक टीम जो तस्कर नाम- असरफुल को बेतिया मार्केट के तरफ से घेरने की कोशिश कर रहे थे और दुसरी टीम जो मोबाइल चेक पोस्ट के नजदीक नटना मोड़ से तस्कर को घेरने की कोशिश कर रहे थे। दोनों टीमों ने सटीक अभियान चलाया परिणामस्वरूप 9 :30 बजे नातना मोड़ से तस्कर असरफुल सेख को बस में दबोच लिया गया। आरोपी  तस्करी का सामान छिपाते हुए एक बस में सवार हो गया था।

टीम द्वारा तस्कर को नातना मोड़ पर बस से उतारकर सीमा चौकी नातना लाया गया। सीमा चौकी लाने के बाद उसको सर्च किया गया और उसके पास से 4 गोल्ड बिस्कुट बरामद किया गया जो की उसने अपने पैंट में बेल्ट के निचे छिपा रखा था। पकड़े गए तस्कर से प्रारंभिक पूछताछ में उसने अपना नाम अशरफुल शेख, पिता -समद  शेख, उम्र -27 ,ग्राम -टोपला मुस्लिम पारा, थाना- थनरपारा ,जिला-नदिया, पश्चिम बंगाल बताया तथा उसने बताया की वह यह सोना नासिर मंडल, उम्र -28  साल, पिता- औलाद मंडल,  ग्राम- ओल्ड बिस्टगंज, थाना- टेहटो, जिला- नदिआ से प्राप्त किया और इसे राणाघाट में देने जा रहा था।

अशरफुल द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने नाशिर मंडल को दबोचा। नाशिर मंडल ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह यह सोना सुकरू अली निवासी गांव ओल्ड बिस्टूगंज थाना टेहटा जिला नदिया और मोहसिन अली निवासी गांव पतमनगर पोस्ट कनाई नगर  थाना टेहटा जिला नदिया से दबोच लिया। पकड़ा गया तस्कर और जब्त किये गए सोने के बिस्कुट को जरूरी कार्रवाई के बाद कस्टम ऑफिस टेहटा जिला नदिया को सौंप दिया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button