Top Newsउत्तर प्रदेश

हिंदू बनने के लिए फराह ने नमन से मंदिर में की शादी, परिजनों से जताया जान का खतरा

13 दिसंबर को ऋषिकेश के एक मंदिर में की शादी

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद से जुड़े मामलों के बीच मुस्लिम युवती के हिंदू लड़के से मंदिर में शादी करने का मामला सामने आया है। नमन मदान नाम के प्रेमी से ऋषिकेश के एक मंदिर में शादी करने के बाद फराह अब माही बन गई है।

उधर, लड़की के परिजनों ने युवक पर बेटी को अगवा करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद पुलिस दोनों की तलाश में जुटी थी। अब पुलिस ने सर्विलांस के जरिए युवक और युवती को ढूंढकर मेरठ लेकर आई है। हालांकि,  मामले में पुलिस का कहना है कि युवती अपने घर नहीं लौटना चाहती है, क्योंकि उसे अपने परिवार से जान का खतरा सता रहा है।

ऑप इंडिया की खबर के मुताबिक, मेरठ के थाना नौचंदी इलाके में रहने वाले एक युवक ने 13 दिसंबर को शास्त्री नगर के नमन मदान नाम के युवक पर उसकी बहन फराह को बहला-फुसलाकर ले जाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। उधर, हिंदू जागरण मंच के लोगों ने नमन के अपरहण की आशंका जताते हुए नौचंदी थाने में हंगामा कर दिया।

नमन मदान केक की दुकान चलाता था और उसका फराह के घर पर आना-जाना था। फराह और नमन के बीच पिछले करीब डेढ़ साल से दोस्ती थी। 13 दिसंबर को दोनों ने घर से जाकर ऋषिकेश के एक मंदिर में शादी कर ली। शादी के बाद फराह ने अपना नाम बदलकर माही रख लिया।

मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही पुलिस नमन और फराह की तलाश में जुटी थी। सर्विलांस के जरिए पुलिस ने दोनों की लोकेशन ट्रेस की। पुलिस को दोनों ऋषिकेश के एक होटल में मिले। फराह ने पुलिस को बताया कि उसने नमन मदान के साथ ऋषिकेश के मंदिर में शादी कर ली है और अपना नाम बदलकर माही रख लिया है। पुलिस ने बताया कि जब उससे अपने घरवालों के साथ जाने की बात कही गई तो वह तैयार नहीं हुई। पुलिस का कहना है कि माही अपने घरवालों के पास नहीं लौटना चाहती है, क्योंकि उसे परिवार से जान का खतरा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button