Breaking NewsTop Newsदिल्लीपश्चिम बंगालबंगालबिहारराज्यलाइफस्टाइल

आर्मी में निकली भर्ती:रिटन टेस्ट के साथ फिजिकल के आधार पर होगा सिलेक्शन, 10वीं पास युवा कर सकते है आवेदन।

Aaryaa news : देश सेवा करने का बेतहरीन मौक इंडियन आर्मी में निकली भर्ती आर्मी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर । इंडियन आर्मी ने बंगाल इंजीनियर ग्रुप (BEG) सेंटर में ग्रुप सी के 36 और ग्रेनेडियर्स रेजीमेंटल सेंटर (GRC) में लेवल -1 और लेवल-2 के 14 पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी), स्टोर कीपर 2, कुक, एमटीएस, वाॅचमैन, लस्कर, वाशरमैन, टेलर, बार्बर, रेंज चौकीदार और सफाईकर्मी के पदों के लिए भर्ती की जाएगी।

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे:-https://aaryaadigital.com/ आर्या डिजिटल OTT पर https://play.google.com/store/apps/de… लिंक को डाउनलोड करे गूगल प्ले स्टोर से https://aaryaanews.com/

जानें कैसे करें आवेदन

भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट indianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद आवेदन करने वाले उम्मीदवार को फॉर्म भरकर अपने डॉक्यूमेंट को अटैच करते हुए द कमांडेंट, बंगाल इंजीनियर ग्रुप (बीईजी) सेंटर रूड़की, हरिद्वार, उत्तराखंड के लिए 30 अप्रैल तक भेजना होगा।

वहीं, जबलपुर के लिए भी ऐसे ही सेना की वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड करके भरना है। इसके बाद उसे डॉक्यूमेंट के साथ इस पते पर भेजना है। द कमांडेंट, ग्रेनेडियर्स रेजीमेंटल सेंटर (GRC), जबलपुर, मध्य प्रदेश, पिन-482001। आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख 30 है।

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे:-https://aaryaadigital.com/ आर्या डिजिटल OTT पर https://play.google.com/store/apps/de… लिंक को डाउनलोड करे गूगल प्ले स्टोर सेhttps://aaryaanews.com/

योग्यता
इंडियन आर्मी में लोअर डिवीजन क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। इसके साथ ही उसके पास कंप्यूटर पर हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट‌ और इंग्लिश में 35 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए। जबकि दूसरे सभी पदों के लिए कक्षा 10वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

सिलेक्शन
50 पदों पर निकली भर्ती के लिए उम्मीदवारों का रिटन टेस्ट के साथ ही फिजिकल फिटनेस टेस्ट के आधार पर सिलेक्शन होगा। इससे पहले एप्लिकेशन के बेसिस पर उम्मीदवारों को फाइनल किया जाएगा।
आयु
भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल तक होनी चाहिए।

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे:-https://aaryaadigital.com/ आर्या डिजिटल OTT पर https://play.google.com/store/apps/de… लिंक को डाउनलोड करे गूगल प्ले स्टोर सेhttps://aaryaanews.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button