उत्तराखंड

उत्तराखंड : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदाकर्मियों ने दी आंदोलन की चेतावनी

समस्या का समाधान नहीं होने का लगाया आरोप

चंपावत।  टनकपुर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संगठन ने अपनी समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सीएमओ चंपावत को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में संगठन के सदस्यों ने समस्या का समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

ज्ञापन में संविदा कर्मियों का सामूहिक बीमा, नियमित कर्मियों की तरह गोल्डन कार्ड की सुविधा, स्वास्थ्य सुरक्षा कवच, कोविड-19 काल में जान गवा चुके कर्मियों के परिवारों को उचित आर्थिक सहायता, परिवार के एक सदस्य को नौकरी और वेतन विसंगति समेत कुल नौ गे शामिल हैं।

बता दें कि संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने कोविड-19 काल की इस विषम परिस्थिति में भी अपनी जान और अपने परिवार की चिंता किए बिना लगातार सेवा कार्य कर रहे हैं। एनएचएम संविदा कर्मी अपनी 9 सूत्रीय मांगों को लेकर लगातार मिशन प्रबंधन और सरकार के संज्ञान में लाते रहे हैं, लेकिन आश्वासन के अलावा आज तो कोई सकारात्मक कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। कर्मियों ने आरोप लगाया है कि मिशन प्रबंधन की लापरवाही और उदासीन रवैया के चलते आज स्वास्थ्य कर्मियों में हताशा और निराशा का माहौल है। इसी के मद्देनजर एनएचएम स्वास्थ्य कर्मियों ने चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करने का ऐलान किया है।

वहीं, फार्मासिस्ट जिला उपाध्यक्ष अमित जोशी ने कहा कि 9 सूत्रीय मांगों को लेकर एनएचएम संविदा कर्मचारी संगठन की तरफ से सीएमएस के माध्यम से सीएमओ को ज्ञापन दिया गया है। उन्होंने बताया कि हमने चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करने का ऐलान किया है। 2 जून के बाद जैसा आदेश आएगा उसके अनुसार आगे की तैयारी की जाएगी।

रिपोर्ट- अशोक सरकार

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button