उत्तराखंड

उत्तराखंड : लक्सर में छापेमारी की कार्रवाई से नाराज मेडिकल स्टोर संचालकों ने मेडिकल स्टोर लगाया ताला  

मेडिकल स्टोर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम सिंह पुंडीर ने कहा- लक्सर के एसडीएम चेकिंग के नाम पर मेडिकल स्टोर वालों को बेवजह कर रहे हैं परेशान

उत्तराखंड। लक्सर में ओवर रेटिंग और नियम के विरुद्ध मेडिकल स्टोर व क्लिनिक चलाने की शिकायत पर लक्सर एसडीएम, सीओ, डिप्टी सीएमओ ने एक टीम बनाकर शनिवार को छापेमारी की। इस दौरान नियम के विरुद्ध चल रहे बालावाली रोड स्थित एकता मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया। जिससे गुस्साए नगर के सभी मेडिकल स्टोर स्वामियों ने अपने-अपने मेडिकल स्टोर बंद कर दिए।

एकता मेडिकल स्टोर के संचालक अमित ने बताया की शनिवार दोपहर लक्सर के एसडीएम मेरे मेडिकल स्टोर पर पहुंचे। तभी मैं एक मरीज को पैरासिटामॉल दे रहा था। जिसको देखकर एसडीएम भड़क गए और कहने लगे कि आपके पास होल सेल का लाइसेंस है आप रिटेल में दवा नहीं बेच सकते। बस इतनी सी बात पर उन्होंने मेरा मेडिकल स्टोर सील कर दिया।

मेडिकल स्टोर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम सिंह पुंडीर ने बताया की हम लोग भी अपनी जान को जोखिम में डाल कर लोगों की सेवा कर रहे हैं। ऐसे में लक्सर के एसडीएम द्वारा चेकिंग के नाम पर मेडिकल स्टोर वालों को बेवजह परेशान किया जा रहा है। आज एकता मेडिकल के खिलाफ कार्रवाई की है कल किसी औरमेडिकल स्टोर पर फर्जी कार्रवाई होगी। इसी के चलते हमने लक्सर के सभी मेडिकल स्टोर बंद कर दिए हैं।

उधर मामले में लक्सर एसडीएम शैलेन्द्र सिंह नेगी ने बताया कि लगातार शिकायत मिल रही थी। लक्सर में के सभी मेडिकल स्टोर पर ओवर रेटिंग में दवा बेची जा रही है और नियम के विरुद्ध भी कुछ मेडिकल स्टोर संचालित हो रहे हैं। जिनके खिलाफ आज छापेमारी की गई। एकता मेडिकल स्टोर पर जांच की गई तो वह होलसेल के लाइसेंस पर रिटेल करता पकड़ा गया। यह नियम के विरुद्ध है इसी को देखते हुए उस मेडिकल स्टोर को सील कर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट प्रेषित की जा रही है।

रिपोर्ट-अरुण कुमार

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button