उत्तर प्रदेशजुर्म

कन्नौज : अपने अपहरण की साजिश रच 3 लाख फिरौती मांगने वाले नटवरलाल को पुलिस ने दबोचा

सदर कोतवाली स्थित मामा भोले गांव का है मामला

कन्नौज। आर्थिक तंगी से परेशान युवक को जब रोजगार के साधन नहीं मिले तो उसने एक ऐसा कदम उठाया, जिसको सुनकर सब हैरान रह गए। युवक ने पैसों के लिए अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपने ही अपहरण की साजिश रच डाली। युवक के अपहरण से घर वाले तो परेशान थे ही साथ में पुलिस अधिकारियों के भी होश उड़ गए थे। लेकिन पुलिस ने तफ्तीश में अपने अपहरण की साजिश रचने वाले नटवर लाल को गिरफ्तार कर लिया।

मामला सदर कोतवाली स्थित मामा भोले गाव का है। यहां साजिशकर्ता ओमकार अपने परिवार के साथ रहता है। ओमकार के ऊपर कुछ कर्जा था, जिसको लेकर उसका अक्सर पत्नी से विवाद हुआ करता था। आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए उसने अपने अपहरण की साजिश रची। 2 दिन पहले वह एक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने गया। उसी दौरान उसने अपनी मोटर साइकिल सड़क पर खड़ी कर कहीं चला गया। काफी देर तक घर न पहुंचने पर घर वाले परेशान हो गए। ओमकार ने अपने दोस्त चेतराम से अपने भाई को 3 लाख रुपये की फिरौती का फ़ोन कराया और कहा कि उसका अपहरण हो गया है।

फिरौती नहीं मिली तो उसकी हत्या कर दी जाएगी। अपहरण और फिरौती की बात आरोपी ओमकार के बड़े भाई ने पुलिस को बताई। पुलिस ने नम्बर को सर्विलांस में लगाकर तफ्तीश शुरू की। पीड़ित ने फ़ोन पर मांगी गई फिरौती की रकम अपहरणकर्ताओं तक पहुँचा दी। कथित अपहरणकर्ताओं ने ओमकार को बांधकर सड़क पर फेंक दिया। पुलिस को इस थ्योरी पर विश्वास नही हुवा उसने गहनता से जब तफ्तीश शुरू की तो अपहरण की पूरी कहानी का पर्दाफाश कर दिया।

अपने अपरहण की साजिश रचने वाले आरोपी ओमकार ने बताया उनको पैसों की जरूरत थी इसलिए उसने या साजिश रची इसमें उसने अपने दोस्तों को शामिल किया वह खुद अपने बड़े भाई को फोन कर फिरौती की रकम मांगता रहा उसने बताया कि उसने अपने भाई को फोन करती है कहा कि मेरा अपमान हो गया है और अपन करता ₹500000 मांग रहे हैं लेकिन वह साढ़े 3 लाख में मान गए है। उसने पैसा अपने दोस्त चेतराम को दिलवाया। लेकिन चेतराम ने उसको पैसा नही दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button