उत्तर प्रदेश

कन्नौज : चुनाव में गड़बड़ी करने वालों को डीएम का सख्त संदेश, कहा- माहौल खराब करने वालों भेजा जाएगा जेल  

कन्नौज जिले में 11 लाख 18 हजार 744 मतदाता करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग

कन्नौज। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तिथियों की घोषणा के बाद जिला प्रशासन भी निष्पक्ष शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद हो गया है। वहीं, डीएम राकेश कुमार मिश्रा पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा, अपर जिलाधिकारी गजेंद्र कुमार ने एक प्रेसवार्ता कर पत्रकारों को चुनावी तैयारियों से अवगत कराया। चुनाव में गड़बड़ी करने वाले लोगो को शख्त सन्देश देते हुए डीएम राकेश कुमार मिश्रा ने कहा कि अगर जिले में कही भी आदर्श आचार संहिता का उलंघन व विवाद फैलाने की कोशिश भी की तो उस पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी।

अपर जिलाधिकारी गजेंद्र कुमार ने बताया कि कन्नौज जिले में 11 लाख 18 हजार 744 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। 8 विकास खंडों की 499 ग्राम पंचायतो में मतदान होगा। जिसमे 81 न्याय पंचायत 6 हजार 327 ग्राम पंचायत सदस्य, 6 सौ 76 क्षेत्र पंचायत सदस्य, 28 जिला पंचायत सदस्यों की संख्या होगी। जिले में 832 मतदान केंद्र व 1842 मतदान स्थल बनाये गए हैं। जिसमे सामान्य मतदान स्थलों की संख्या 587, संवेदनशील मतदान स्थल 606, अतिसंवेदनशील मतदान स्थल 416, अतिसंवेदनशील प्लस मतदान स्थल 235 को चिन्हित किया गया है।

मतदान से पहले सभी आठों विकास खंडो से पोलिंग पार्टिया रवाना की जाएगी। 30 जोनल मजिस्ट्रेट 148 सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाये गए है। सुरक्षा व्यवस्था पर बोलते हुए पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने कहा कि फोर्स की पर्यात व्यवस्था होगी। कन्नौज में मतदान 19 अप्रैल को है मतदान से पहले जिले को फोर्स उपलब्ध हो जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button