उत्तर प्रदेश

कृषि कानूनों का किसानों ने जमकर किया विरोध, जगह-जगह फूंके सरकार के पुतले

टोल प्लाजा के साथ-साथ परतापुर के घोपला गांव में केंद्र सरकार का जलाया पुतला

मेरठ। पश्चिमी यूपी के जिलों में किसान आज केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों के विरोध में काला दिवस मना रहे हैं। वहीं, मेरठ में किसानों ने अपने घरों, ट्रैक्टरों पर काले झंडे लगाकर विरोध जताया है और मोदीपुरम क्षेत्र के सिवाया टोल प्लाजा पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया है।

बता दें कि टोल प्लाजा के साथ-साथ परतापुर के घोपला गांव में केंद्र सरकार का पुतला दहन किया गया। इस मामले की सूचना मिलने पर परतापुर पुलिस गांव में पहुंची तो भाकियू कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और सरकार के विरोध में अपने घरों व वाहनों पर काले झंडे लगाकर कृषि कानूनों का विरोध किया। किसानों ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार बिल्कुल बेकार है। इस सरकार ने किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया। वैसे तो बड़े-बड़े वादे और दावे यह सरकार कर रही थी लेकिन उसके मुकाबले किसानों के हक में कुछ फैसला नहीं आया है। लेकिन जब तक सरकार तीनों किसी कानून भी वापस नहीं लेगी तो हम किसान लोग ऐसे ही धरना प्रदर्शन करते रहेंगे।

भारतीय किसान यूनियन के जिला महासचिव मेरठ विनेश प्रधान, श्यामवीर तलियान, रंजीत सिंह, धर्मबीर, अनिल, कल्लू, रामपाल ओमबीर, अमित, जगबीर, राजकुमार आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट– शाहिद मंसूरी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button