उत्तराखंड

गांवों में होगा कोरोना मरीजों का इलाज, ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर करने में जुटी सरकार

अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी लगातार बढ़ रही है कोरोना मरीजो की संख्या

उधमसिंह नगर। ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर करने में जुटी है। खटीमा नागरिक चिकित्सालय में आज स्थानीय विधायक ने ब्लॉक में स्थित चारों प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना संक्रमितों को अच्छा इलाज देने के लिए को 4-4 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ ही आवश्यक दवाइयां व उपकरण वितरित किए गए।

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर ने भयानक तबाही मचा रखी है। ऐसे में अब शहरी क्षेत्रों के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप दिखाई देने लगा है। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं अच्छी ना होने के कारण कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना मरीजो की संख्या लगातार बढ़ रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए सरकार और स्वास्थ्य विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित स्वास्थ्य केंद्रों में आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। आज खटीमा नागरिक चिकित्सालय में स्थानीय विधायक पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा ब्लॉक में स्थित चार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देवरी, चकरपुर, प्रतापपुर, नगला तराई में 4-4 आक्सीजन कंसंट्रेटर वितरित किए। जिससे ऑक्सीजन की कमी वाले मरीजों का ठीक से इलाज मिल सके।

खटीमा ब्लॉक के नोडल अधिकारी डॉ. सुनीता रतूड़ी ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर का ग्रामीण क्षेत्रों में काफी प्रभाव है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में ही स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। जिसके तहत आज खटीमा ब्लॉक के चारों प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में 4-4 आक्सीजन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व आवश्यक दवाइयां व उपकरण भेजे जा रहे हैं।

रिपोर्ट -अशोक सरकार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button