उत्तर प्रदेशजुर्म

गोरखपुर : इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाकर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त दो मोबाइल बरामद

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में पुलिस ने साइबर सेल की मदद से इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाकर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले दो आरोपी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक अपराध डॉ. एमपी सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान आज यह जानकारी दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजघाट थाने पर वादी निखिल ने मुकदमा दर्ज कराया था कि इंस्टाग्राम के जरिए आपत्तिजनक पोस्ट डाल कर ब्लैकमेल कर पैसे की मांग की जा रही है। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही थी। साइबर क्राइम सेल के प्रभारी महेश कुमार चौबे, कांस्टेबल शशिकांत राय, कांस्टेबल शशिकांत जयसवाल ने आरोपियों के फर्जी इंस्टाग्राम आईडी के बारे में पता करके कोतवाली पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद कोतवाली थाना प्रभारी कल्याण सिंह सागर ने टीम के साथ मंगलवार को दोनों आरोपियों को तरंग क्रॉसिंग के पास से गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए युवक इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाकर एक युवक और युवती की फोटो को पोस्ट करके उन्हें ब्लैकमेल कर पैसे की मांग कर रहे थे। जिन्हें साइबर क्राइम सेल की मदद से कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी हिमांशु गुप्ता और अर्पित बरनरवाल के पास से घटना में प्रयुक्त मोबाइल और सिम को भी बरामद कर लिया गया है। आरोपियों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत न्यायिक अभिरक्षा भेजा जा रहा है।

रिपोर्ट- सचिन यादव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button