Breaking NewsTop Newsबिहारराज्य
Trending

#जा सकती है इस विधायक की सदस्यता?#

#विधायक डॉ सतेन्द्र यादव ने चुनाव के वक्त चुनाव आयोग को दिए गए शपथ पत्र में अपने ऊपर आपराधिक मुकदमो को छुपाया#

सारण जिले के माँझी विधानसभा क्षेत्र का राजनीतिक माहौल एक बार फिर गर्म हो गया है। माँझी विधानसभा क्षेत्र से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे राणा प्रताप सिंह उर्फ डब्लू सिंह ने मुख्य चुनाव आयुक्त को एक आवेदन दिया है। इस आवेदन में राणा प्रताप ने कहा है कि माँझी विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ सतेन्द्र यादव ने चुनाव के वक्त चुनाव आयोग को दिए गए शपथ पत्र में अपने ऊपर आपराधिक मुकदमो को छुपाया

है। दिए गए आवेदन में राणा प्रताप ने कहा है कि माँझी विधायक पर कोपा थाना में कांड संख्या 13/2007 दर्ज है जिसपर सुनवाई जारी है लेकिन सतेन्द्र यादव ने इस मामले का जिक्र अपने शपथ पत्र में नही किया है।

वही राणा प्रताप ने दिए आवेदन में कोपा थाना क्षेत्र में ही दर्ज कांड संख्या 42/2009 का भी जिक्र करते हुए कहा है कि इस मामले की भी जानकारी विधायक सतेन्द्र यादव ने शपथ पत्र में नही दिया है।बातचीत में राणा प्रताप सिंह उर्फ डब्लू सिंह ने कहा कि माँझी विधायक ने अपने ऊपर चल रहे आपराधिक मुकदमो को छिपाने का कार्य किया है। इससे सम्बंधित आवेदन मुख्य चुनाव आयुक्त को दिया गया है साथ ही इस मामले में शीघ्र जांच कर विधायक सतेन्द्र यादव पर कार्यवाई करने की मांग चुनाव आयुक्त से की है।आपको बता दे कि वर्ष 2020 में सम्पन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव में माँझी विधानसभा क्षेत्र से डॉ सत्येन्द्र यादव व राणा प्रताप सिंह आमने सामने थे। सत्येन्द्र यादव को महागठबंधन ने अपना उम्मीदवार बनाया था जबकि राणा प्रताप सिंह निर्दलीय चुनाव लड़े थे।राणा प्रताप सिंह द्वारा मुख्य चुनाव आयुक्त को दिए इस आवेदन के बाद माँझी की राजनीति गरमाने लगी है। इस मामले में माँझी विधायक डॉ सतेन्द्र यादव से सम्पर्क नही हो सका है जिस कारण उनका पक्ष नहीं लिया जा सका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button