Breaking NewsTop Newsउत्तर प्रदेशराज्यराष्ट्रीय न्यूजहरियाणा
Trending

दिल्ली पुलिस के जवान शुक्रवार सुबह से ही गाजीपुर बार्डर पर बैरिकेड हटवा रहे

दिल्ली पुलिस के जवान शुक्रवार सुबह से ही गाजीपुर बार्डर पर बैरिकेड हटवा रहे

किसानों के आंदोलन स्थल दिल्ली-हरियाणा के टीकरी बार्डर पर एक लेने खोलने के बाद अब दिल्ली पुलिस यूपी गेट (गाजीपुर बार्डर) पर भी ऐसा ही कर रही है। दिल्ली पुलिस के जवान शुक्रवार सुबह से ही गाजीपुर बार्डर पर बैरिकेड हटवा रहे हैं। पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त प्रियंका कश्यप ने दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बार्डर से बैरिकेज हटाए जाने की कार्रवाई करने की पुष्टि की है। कुछ समय बाद यहां पर बैरिकेड पूरी तरह से हटा दिए जाएंगे। फिलहाल हम एनएच-9 को खोल रहे हैं, इसके बाद एनच-24 को भी खोला जाएगा।दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बार्डर पर बैरिकेड हटने के बाद गाजियाबाद से दिल्ली की ओर जाने वाला रास्ता खुल सकता है। आम जनता में इस बात को लेकर खुशी है कि  गाजीपुर बार्डर पर बैरिकेड हटने के बाद 11 महीने बाद ही सही फिर गाजियाबाद से दिल्ली की ओर आवाजाही सामान्य हो सकेगी।

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे:-https://aaryaadigital.com/ आर्या डिजिटल OTT पर https://play.google.com/store/apps/de… लिंक को डाउनलोड करे गूगल प्ले स्टोर से

इस बाबत एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि सरकार की तरफ़ से आदेश है, इसलिए हम बैरिकेडिंग हटाकर रास्ता खोल रहे हैं। बता दें कि 26 जनवरी को कृषि कानून विरोधियों ने ट्रैक्टर परेड निकाल कर राजधानी दिल्ली में जमकर उत्पात मचाया था। उसके बाद ही पुलिस ने बैरिकेड से बार्डर को बंद कर दिया था।गौरतलब है कि दिल्ली के बार्डर पर किसानों के प्रदर्शन की वजह से बंद रास्तों को लेकर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है। इससे पहले हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट सवाल उठा चुका है कि जब तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों पर रोक लगी है तो किसानों का प्रदर्शन क्यों हो रहा है?ऐसे में दिल्ली पुलिस पर भी दबाव था कि वह टीकरी बार्डर के साथ ही यूपी गेट पर भी यातायात जल्द बहाल कराए। ऐसे में गाजीपुर बार्डर पर भी बैरिकेड हटाया जा रहा है। वहीं, कुंडली बार्डर पर फिलहाल ऐसी कोई कोशिश होती नहीं दिख रही है, जिस तरह की गतिविधि टीकरी और गाजीपुर बार्डर पर बढ़ी है।बता दें कि यूपी गेट पर दिल्ली जाने वाली सभी लेन पर 28 नवंबर, 2020 से प्रदर्शनकारियों का कब्जा है।

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे:-https://aaryaadigital.com/ आर्या डिजिटल OTT पर https://play.google.com/store/apps/de… लिंक को डाउनलोड करे गूगल प्ले स्टोर से

पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के तहत यहां बैरिकेड लगाए थे। गाजियाबाद के पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह के अनुसार, टीकरी बार्डर पर हलचल के बाद यूपी गेट पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।गौरतलब है कि कुछ दिन पहले प्रदर्शनकारियों ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि दिल्ली पुलिस ने ही यातायात बाधित कर रखा है। अब दिल्ली पुलिस की ओर से बहादुरगढ़ जाने वाली लेन से जिस तरह से पत्थर हटाए जा रहे हैं और साफ-सफाई की जा रही है, उससे संभावना जताई जा रही है कि एक-दो दिन में यह रास्ता खोलकर पुलिस यातायात बहाल कर देगी। यह बार्डर 26 नवंबर, 2020 से बंद है, जब पंजाब से भारी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली कूच का आह्वान किया था। राजधानी में 26 जनवरी को हुए उपद्रव व ¨हसा के बाद बार्डर पर बैरिकेडिंग और ज्यादा मजबूत कर दी गई थी। बार्डर बंद होने से यहां पर फैक्टियों के संचालकों, दुकानदारों, व्यापारियों, ट्रांसपोर्टरों व आमजन को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। बार्डर खुलवाने के लिए लोगों ने दिल्ली हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक गुहार लगाई थी। हरियाणा सरकार की हाईपावर कमेटी में शामिल अधिकारियों ने भी बीते 26 नवंबर को टीकरी बार्डर का दौरा किया था और किसानों व व्यापारियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में बार्डर खोलने के लिए गेंद दिल्ली पुलिस के पाले में डाल दी गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button