Breaking NewsTop Newsअंतर्राष्ट्रीयराज्यराष्ट्रीय न्यूज
Trending

दो दिनों से देश में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के नए मामले

दो दिनों से देश में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के नए मामले

भारत में पिछले दो दिनों से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रह हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 41,806 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ देश में कोरोना के कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 3,09,87,880 हो गई है। आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान 581 मरीजों की मौत हुई है। इसके बाद देश में कुल मौतों की संख्‍या बढ़कर 4,11,989 हो गई है। इस दौरान 39,130 मरीज डिस्चार्ज भी हुए हैं जिसके बाद इनकी संख्‍या बढ़कर 3,01,43,850 हुई। बढ़ते मामलों के बीच एक अच्‍छी खबर ये भी है कि देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या लगातार दूसरे 5 लाख के नीचे ही बनी हुई है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक देश में एक्टिव मामले 4,32,041 हैं।

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे:https://aaryaadigital.com/

आपको यहांं पर बता दें कि देश में 12 जुलाई को कोरोना के 31443 नए मामले सामने आए थे और 13 जुलाइ्र को ये मामले बढ़कर 38792 हो गए थे। इस दिन देशभर में 624 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई थी। बता दें कि 12 जुलाई को सामने आए मामले 108 दिनों में सबसे कम थे। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय द्वारा दी गई ताजा जानकारी के मुताबिक देश में ठीक होने वाले मरीजों की दर करीब 97.28 तक पहुंच गई है। वहीं सप्‍ताह के दौरान पॉजिटिविटी रेट 5 फीसद से घटकर 2.21 तक आ गया है वहीं यदि रोजाना के पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो ये 2.15 फीसद है, जो लगातार 24वें दिन 3 फीसद से नीचे रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया कि देश में 43.80। लोगों के टेस्‍ट किए गए हैं।

 

गौरतलब है कि देश में बढ़ते मामलों की वजह से देश में तीसरी लहर के आने की आशंका तेज हो गई है। हालांकि सरकार या अन्‍य विशेषज्ञों की तरफ से इसको लेकर कुछ नहीं कहा गया है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चेतावनी दी थी। उनका कहना था कि लॉकडाउन के खत्‍म होने के बाद से लोग लापरवाह हो रहे हैं। उनके मुताबिक लोगों ने मुंह पर मास्‍क लगाना संबंधी जरूरी नियमों को ताक पर रख दिया है, जो तीसरी लहर के आने की संभावना को बढ़ सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय द्वारा दी गई ताजा जानकारी के मुताबिक देश में ठीक होने वाले मरीजों की दर करीब 97.28 तक पहुंच गई है। वहीं सप्‍ताह के दौरान पॉजिटिविटी रेट 5 फीसद से घटकर 2.21 तक आ गया है वहीं यदि रोजाना के पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो ये 2.15 फीसद है, जो लगातार 24वें दिन 3 फीसद से नीचे रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया कि देश में 43.80। लोगों के टेस्‍ट किए गए हैं।

गौरतलब है कि देश में बढ़ते मामलों की वजह से देश में तीसरी लहर के आने की आशंका तेज हो गई है। हालांकि सरकार या अन्‍य विशेषज्ञों की तरफ से इसको लेकर कुछ नहीं कहा गया है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चेतावनी दी थी। उनका कहना था कि लॉकडाउन के खत्‍म होने के बाद से लोग लापरवाह हो रहे हैं। उनके मुताबिक लोगों ने मुंह पर मास्‍क लगाना संबंधी जरूरी नियमों को ताक पर रख दिया है, जो तीसरी लहर के आने की संभावना को बढ़ सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button