Top Newsराष्ट्रीय न्यूज

भारत को महाशक्ति बनाने में डीआरडीओ के वैज्ञानिक की होगी महत्वपूर्ण भूमिका :राजनाथ सिंह

भारत स्वदेशी हथियारों से दुश्मनों को चटाएगा धूल : बिपिन रावत

नई दिल्ली। डीआरडीओ के एक कार्यक्रम में आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हवा से हवा में मार करने वाले ‘अस्त्र एमके-1 बीवीआर’ के एक मॉडल को वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया को सौंपा। इस दौरान रक्षा मंत्री ने कहा कि हम भारत को महाशक्ति बनाना चाहते हैं जिसमें डीआरडीओ के वैज्ञानिकों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत को महाशक्ति बनाने में डीआरडीओ वैज्ञानिकों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

वहीं, कार्यक्रम में सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि भविष्य में होने वाली जंग को भारत स्वदेशी हथियारों से लड़कर दुश्मनों को धूल चटाएगा। वहीं, कार्यक्रम में

सीडीएस रावत ने कहा कि हम देख रहे हैं कि रक्षा क्षेत्र को लेकर हमारा निजी उद्योग भी प्रेरित है और उन्हें इसके लिए समर्थन की जरूरत है। मुझे लगता है कि भविष्य में होने वाले युद्ध को हम स्वदेशी हथियारों से जीतेंगे। सीडीएस रावत ने कहा कि  वर्तमान समय में हमारा देश उत्तरी और पश्चिमी सीमाओं पर कई चुनौतियों का सामना कर रहा है। देश जिस रफ्तार से आत्मनिर्भरता की तरफ कदम बढ़ा रहा है। ये बेहद जरूरी है कि डीआरडीओ पूरी लगन के साथ काम करता रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button