Breaking NewsTop Newsउत्तर प्रदेशराज्य
Trending

मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में हंगामा# बागपत में रालोद कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोकझोंक

मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में हंगामा# बागपत में रालोद कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोकझोंक

उत्तर प्रदेश में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य तथा जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के बाद अब ब्लाक प्रमुख के चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। ब्लॉक प्रमुख की 476 सीटों के लिए मतदान 11 बजे से शुरू हो गया है। 349 सीटों पर पहले ही निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। नामांकन के दौरान हिंसा व बवाल को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने इस476 प्रमुख क्षेत्र पंचायत के पदों के लिए 1174 वैध प्रत्याशी हैं। गोंडा जिले के ब्लाक मुजेहना का कार्यकाल पूरा न होने के कारण वहां ब्लाक प्रमुख का चुनाव नहीं कराया जा रहा है। गोंडा के मुजेहना ब्लाक को छोड़कर अन्य 476 ब्लाक पर 75845 बीडीसी मतदान करेंगे।

ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए ब्लाक मुख्यालयों पर मतदान जारी है। मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना ब्लाक में मतदान के दौरान भाजपा विधायक के आने पर विपक्षियों ने हंगामा करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। दोनों तरफ से समर्थक आमने-सामने आ गए। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत भी पहुंच गए। पुलिस ने समझाकर स्थिति संभाली। नरेश टिकैत ने आरोप लगाया कि प्रशासन भाजपा के दबाव में काम कर रहा है। सहारनपुर में भाजपा प्रत्याशी के समर्थक बीडीसी सदस्यों को हेल्पर दिए जाने और विपक्ष के प्रत्याशी के सदस्यों को हेल्पर न दिए जाने को लेकर हंगामा हुआ। बागपत में रालोद कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोकझोंक हुई। मेरठ, बिजनौर, बुलंदशहर और शामली में शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है।

प्रमुखों क्षेत्र पंचायत (ब्लाक प्रमुख) के 825 पदों में से शुक्रवार को नामांकन वापसी के बाद 349 प्रमुखों क्षेत्र पंचायत निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए। इनमें से 334 से ज्यादा भाजपा के हैं। अब 476 पदों के लिए आज मतदान होगा। राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि 825 प्रमुखों क्षेत्र पंचायत पदों के लिए कुल 1778 नामांकन गुरुवार को किए गए थे। जांच में कमियां मिलने पर 68 नामांकन रद कर दिए गए। इसी बीच 187 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। नाम वापसी के बाद जिन 349 पदों पर एक ही प्रत्याशी रह गया वहां संबंधित प्रत्याशी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

भाजपा के प्रदेश महामंंत्री जेपीएस राठौर ने बताया कि निर्विरोध निर्वाचित ब्लाक प्रमुखों में 334 से ज्यादा भाजपा के हैं। पार्टी की ओर से पंचायत चुनाव का दायित्व संभाल रहे राठौर के मुताबिक जिला पंचायत अध्यक्ष की तरह प्रमुखों क्षेत्र पंचायत के पदों पर भी भाजपा का शानदार प्रर्दशन रहेगा। जिन पदों के लिए शनिवार को मतदान है, उनमें से भी

ज्यादातर पर भाजपा ही जीत हासिल करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button