Breaking NewsTop Newsउत्तर प्रदेशराज्य
Trending

यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र में आशियाना बनाने का 422 लोगों का सपना बुधवार को साकार हो गया

यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र में आशियाना बनाने का 422 लोगों का सपना बुधवार को साकार हो गया

यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र में आशियाना बनाने का 422 लोगों का सपना बुधवार को साकार हो गया। प्राधिकरण की आवासीय भूखंड योजना के ड्रॉ में इन आवेदकों के नाम की पर्ची निकली। अपने नाम की पर्ची नहीं निकलने के कारण अधिकतर आवेदकों को निराश ही लौटना पड़ा। वहीं, इससे यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण को ढाई सौ करोड़ रुपये का राजस्व मिलेगा।

यहां पर बता दें कि मार्च के प्रथम सप्ताह में लॉन्च प्राधिकरण की इस आवासीय योजना में 60, 90, 120, 300, 500, एक हजार, दो हजार व चार हजार वर्गमीटर के 440 भूखंड शामिल किए गए थे। इसके सापेक्ष बीस हजार से अधिक आवेदन मिले। 15624 आवेदकों को ड्रा में शामिल किया गया। दो हजार व चार हजार वर्गमीटर की श्रेणी को छोड़कर अन्य में भूखंड की संख्या के सापेक्ष आवेदन करने वालों की संख्या अधिक थी। एक मुश्त भुगतान का विकल्प चयन करने वालों की संख्या अधिक होने के कारण उन्हें भी ड्रॉ में शामिल किया गया। फेसबुक व अन्य माध्यम पर प्रसारण के अलावा वीडियो व फोटो ग्राफी कराई गई। प्रेक्षक के तौर पर सेवानिवृत्त जज जेपी गुप्ता, सेवानिवृत्त आइएएस सुधीर कुमार, टीएन सिंह मौजूद रहे।

नई दरें होंगी लागू-वहीं, योजना के सफल आवंटियों को नई दर के हिसाब से भूखंड की कीमत का भुगतान करना होगा। 200 वर्गमीटर तक 17,800 रुपये प्रति वर्गमीटर की दर से भुगतान करना होगा। इससे बड़े भूखंड के लिए दर 17, 400 रुपये प्रति वर्गमीटर रहेगी। ओएसडी शैलेंद्र भाटिया ने बताया कि सफल आवेदकों को एक सप्ताह में आवंटन पत्र जारी कर दिए जाएंगे।

बता दें कि आवासीय योजना से कुछ किलोमीटर की दूरी पर जेवर इलाके में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण किया जा रहा है। ऐसे में यहां पर प्लॉट हासिल करने वालों को जबरदस्त लाभ मिलेगा। इसके अलावा प्रस्तावित फिल्म सिटी भी इस इलाके की रौनक बढ़ाएगी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button