उत्तर प्रदेशजुर्म

लखीमपुर खीरी : महिला के शव मिलने के मामले का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

उधार दिए रूपये वापस मांगने पर की थी महिला की हत्या

लखीमपुर खीरी। कोतवाली सदर क्षेत्र के लाहौरीनगर स्थित एक खेत में बीते दिनों अज्ञात महिला का शव मिलने के मामले का पुलिस के शनिवार को खुलासा कर दिया है। पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने महिला द्वारा अपने पैसे मांगने पर गला दबाकर उसकी हत्या करने की बात कबूल की है।

बता दें कि बीते दिनों गोरखपुर के सदर कोतवाली क्षेत्र के लाहौरीनगर स्थित एक खेत में एक अज्ञात महिला का शव पड़ा मिला था। पुलिस की कोशिशों के बाद शव की शिनाख्त जन्तरा पत्नी स्वर्गीय कढिले निवासी भुड़वारा थाना गोला जनपद खीरी के रूप में हुई। शव के पोस्टमार्टम में गला दबाकर महिला की हत्या करने की बात सामने आई। मामले में कोतवाली सदर में संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की।

जांच के दौरान मोबाइल सर्विलांस एवं ह्यूमन इंटेलिजेंस के माध्यम से घटना में एक व्यक्ति के शामिल होने की बात सामने आई। जांच करने पर पुलिस को पता चला कि आरोपी संजय भार्गव पुत्र श्यामलाल निवासी मछेदिया थाना व जनपद खीरी के रूप में हुई, जो किराए पर रिक्शा चलाता है।

पुलिस ने संजय को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो आरोपी ने महिला की हत्या करने की बात कबूल की। पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर पता चला आरोपी का मृतका से अच्छी जान पहचान थी। आरोपी ने मृतका से 4500 रूपये उधार लिये थे, मृतका अब अपने रूपये वापस मांग रही थी। जिस कारण आरोपी मृतका को बहाने से अपने साथ ले गया और साड़ी से गला घोटकर उसकी हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद मृतका के परिवार वालों को विश्वास में लेने के लिए मृतका के दामाद को कई बार फोन करके मृतका के वापस घर पहुंचने की बात भी पूछता रहा। घटना का अनावरण करने वाली पुलिस टीम के उत्साहवर्धन के लिए पुलिस अधीक्षक ने पांच हजार रूपये का पुरस्कार भी दिया है।

रिपोर्ट- धीरज तिवारी

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button