Breaking NewsTop Newsउत्तर प्रदेशराज्यराष्ट्रीय न्यूज
Trending

#सपा-भाजपा समर्थकों में कई जगह टकराव #इटावा में भाजपा प्रत्याशी के समर्थक को गोली मारी

#सपा-भाजपा समर्थकों में कई जगह टकराव #इटावा में भाजपा प्रत्याशी के समर्थक को गोली मारी

सपा-भाजपा समर्थकों में कई जगह टकराव -ब्लाक प्रमुख के चुनाव के लिए गुरुवार को हुए नामांकन में जमकर हिंसा हुई। कई जगह सपा और भाजपा समर्थक टकराए और उनमें गोली चलाने से लेकर पथराव व हथगोले भी चले। कई प्रत्याशियों को बलपूर्वक नामांकन नहीं करने दिया गया तो कुछ के परचे फाड़ दिए गए। इटावा में भाजपा समर्थक को गोली मार दी गई, जबकि कन्नौज में भी जमकर बवाल हुआ। सीतापुर और लखीमपुर में सड़क पर ही घंटों घमासान मचा रहा। बस्ती में भी गोली चली। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में भी प्रत्याशियों के समर्थकों में मारपीट की घटनाएं हुईं। मारपीट व हिंसा में कई घायल हुए हैं। दूसरी तरफ प्रयागराज, बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर व महोबा जिलों में नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई।

इटावा में भाजपा प्रत्याशी के समर्थक को गोली मारी -इटावा जिले के भरथना

ब्लाक में नामांकन से पहले ही सुबह भाजपा प्रत्याशी राघवेंद्र दोहरे के समर्थक कोमल यादव को सपा समर्थकों ने गोली मार दी। गोली हाथ में लगी। महेवा ब्लाक में भी भाजपा व सपा समर्थकों में ईंट व पत्थर चले। चकरनगर में सपा प्रत्याशी सुनीता यादव के काफिले को भाजपा प्रत्याशी राधा देवी के पति राकेश कुमार द्वारा रोके जाने के बाद हंगामा हुआ। कन्नौज के सदर ब्लाक में सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट हुई, ईंट-पत्थर चले। भाजपा समर्थकों ने नामांकन कक्ष में घुसकर अभिलेख फाड़ दिए। हसेरन, तेराजाकेट, सौरिख में टकराव के बीच फायरिंग हुई। जलालाबाद व छिबरामऊ में सपा प्रत्याशियों को ब्लाक के अंदर नहीं घुसने दिया गया। वे नामांकन नहीं कर सके।

सीतापुर में दो पक्षों में भिड़ंत के बाद हथगोले चले -सीतापुर के कमसंडा में ब्लाक प्रमुख नामांकन के दौरान दो पक्षों में भिड़ंत के बाद नेशनल हाईवे पर हथगोले चले और फायरिंग हुई। एक व्यक्ति के पैर में गोली लगी है। उधर, गोंडा में कटराबाजार ब्लाक में बवाल के बाद नामांकन कक्ष में अंदर से ताला लगा दिया गया। अयोध्या के मया ब्लाक मुख्यालय के बाहर ब्लाक प्रमुख पद के सपा प्रत्याशी धर्मवीर वर्मा के प्रस्तावक व क्षेत्र पंचायत सदस्य राजेश कुमार की पिटाई कर दी गई। सपा समर्थकों ने जाम लगाया तो पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा, जिससे भगदड़ मच गई। सपा के पिछड़ा वर्ग के नेता त्रिभुवन प्रजापति को भी चोटें आई हैं। लखीमपुर में एक महिला को नामांकन से रोकने के लिए युवक उस पर हमलावर हो गए। उससे अभद्रता की गई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button