Breaking NewsTop Newsराजस्थानराज्यराष्ट्रीय न्यूज

सोनिया गांधी की जनसभा से पहले बीटीपी का विरोध, गुजरात-राजस्थान के आदिवासी जुटेंगे, जानें मामला…

कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की राजस्थान के बेणेश्वर धाम में 16 मई को जनसभा से पहले कल 12 मई को उदयपुर के कोटड़ा में राजस्थान और गुजरात के आदिवासियों की महापंचायत हो रही है।

desk : कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की राजस्थान के बेणेश्वर धाम में 16 मई को जनसभा से पहले कल 12 मई को उदयपुर के कोटड़ा में राजस्थान और गुजरात के आदिवासियों की महापंचायत हो रही है। आदिवासी स्थानीय जनता की जानकारी के बिना साबरमती और सई नदी पर बांध निर्माण योजना का विरोध कर रहे हैं। विरोधी की कमान भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) ने संभाली है। बीटीपी ने बांध बनाने की योजना का विरोध किया है। बीटीपी के प्रदेश अध्यक्ष वेलाराम का कहना है कि आदिवासियों को उजाड़ने और बांध से होने वाले लाभ से वंचित करने के विरोध में संघर्ष किया जाएगा। सरकार ने बांध बनाने की योजना बनाने से पहले न तो जनता से कोई संवाद किया और न ही जनप्रतिनिधियों को विश्वास में लिया। आज तक किसी को पता नहीं कि बांध निर्माण को योजना कब बनी और इसके लिए सर्वे कब हुए।

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे:-https://aaryaadigital.com/ आर्या डिजिटल OTT पर https://play.google.com/store/apps/de… लिंक को डाउनलोड करे गूगल प्ले स्टोर से

बीटीपी प्रदेश अध्यक्ष वेलाराम का कहना है कि सरकार ने बांध निर्माण के योजना बनाने और इसकी बजट घोषणा करने के बाद भी अभी तक स्थानीय जनता को अंधेरे में रखा है। जबकि यह सब जानते हैं कि बांध निर्माण से डूब क्षेत्र में आने वाले ग्रामीण प्रभावित होते हैं। वेलाराम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टिया मिली हुई है और चोरी छिपे दोनों ही पार्टी धर्म परिवर्तन कर ईसाई बनने वाले आदिवासियों को एसटी की सूची से बाहर करने की साजिश कर रही है। जबकि आदिवासियों ने दोनों ही पार्टियों की नीतियों से परेशान होकर धर्म परिवर्तन किया था। बीटीपी कांग्रेस और भाजपा का विरोध करेगी।

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे:-https://aaryaadigital.com/ आर्या डिजिटल OTT पर https://play.google.com/store/apps/de… लिंक को डाउनलोड करे गूगल प्ले स्टोर से

उल्लेखनीय है कि उदयपुर में 13 से 15 मई तक तीन दिन के चिंतन शिविर के बाद आदिवासियों के तीर्थस्थल बेणेश्वर में 16 मई को सोनिया गाधी की जनसभा होगी। सीएम गहलोत 16 मई को बेणेश्वर धाम में 132 करोड़ की लागत से पुलिया का शिलान्यास सोनिया गांधी को हाथों से करवाएंगे। जनसभा में 5 लाख भीड़ जुटने का दावा किया जा रहा है। सरकार का कहना है कि हर साल बरसात के समय बेणेश्वर धाम में श्रद्धालु को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। क्योंकि हल्की बरसात से भी बेणेश्वर धाम टापू में तब्दील हो जाता है। तीनों पुल साबला, बांसवाड़ा और वालाई पर पानी आ जाने से आवाजाही बंद हो जाती है। इन तीनों ही पुलियों की ऊंचाई बढ़ाने के लिए लंबे समय से मांग हो रही थी। यह मांग अब पूरी होने जा रही है। 132 करोड़ की लागत से बेणेश्वर धाम की पुलिया की ऊंचाई को बढ़ाकर हाई लेवल पुल बनाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button