उत्तराखंड

स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाया गया निशुल्क आरटी-पीसीआर जांच और दवा वितरण शिविर

शिविर में लोगों की निशुल्क RT-PCR जांचकर मुफ्त में दवाएं दी गईं

उधमसिंह नगर। स्वास्थ्य विभाग खटीमा की टीम ने बृहस्पतिवार को खिलड़िया गांव के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में कोविड की RT-PCR जांच और दवा वितरण के लिए शिविर लगाया। शिविर में लोगों की निशुल्क RT-PCR जांचकर मुफ्त में दवाएं दी गईं।

बता दें कि शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोविड का संक्रमण तेजी से पैर पसार चुका है। जिसके मद्देनजर कोविड-19 के प्रकोप से बचाव के लिए शासन-प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोविड-19 की जांच व दवा वितरण का कार्य शिविर लगाकर लगातार किया जा रहा है। इसी क्रम में आज ग्राम सभा खिलड़िया मे भी स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा शिविर लगाकर निःशुल्क rt-pcr जांच एवं दवा वितरण का काम किया।

शिविर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहने, शारीरिक दूरी बनाए रखने, अनावश्यक घर से बाहर ना निकलने, शासन-प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन और दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए भी लोगों को जागरुक किया गया। कोविड-19 की जांच को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में भय और दहशत का माहौल देखा जा रहा है, जिस कारण बहुत कम संख्या में लोग शिविर में आ रहे हैं।

डॉ. रितेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि कोविड-19 के नियंत्रण एवं लोगों को जागरूक करने के लिए शिविर का आयोजन किया गया है। जांच के बाद यदि कोई पॉजिटिव पाया जाता है तो उसको होम आइसोलेट कर साथ में दवाई भी दी जाएगी। हमारे विभाग द्वारा चार टीम बनाकर अलग-अलग जगहों में जांच एवं दवा वितरण का कार्य किया जा रहा है। कोविड-19 की रोकथाम के लिए हम लोग लगातार प्रयास कर रहे हैं।

रिपोर्ट- अशोक सरकार

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button