उत्तराखंड

हरिद्वार : महिला को प्रसव पीड़ा होने पर अधिकारियों ने बीच रास्ते में रुकवाई नॉन स्टॉप ट्रेन

दर्द से कराह रही महिला को जीआरपी पुलिस के अधिकारियों ने अस्पताल में कराया भर्ती, महिला ने बेटे को दिया जन्म

हरिद्वार। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के लक्सर में एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रही महिला को प्रसव पीड़ा होने पर अधिकारियों ने नॉन स्टॉप ट्रेन को बीच रास्ते मे ही रुकवाया दिया। दर्द से कराह रही महिला को जीआरपी पुलिस के अधिकारियों ने अस्पताल में भर्ती कराया, जहां महिला ने बेटे को जन्म दिया है।

दरअसल, लुधियाना की एक फैक्ट्री में काम करने वाले अजय शाह अपनी पत्नी की डिलीवरी कराने के लिए अमृतसर हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन से बिहार के नवादा स्थित चकोर गाँव जा रहे थे। जब यह ट्रेन यूपी के सहारनपुर स्टेशन से चली तो बीच रास्ते मे उनकी पत्नी को प्रसव पीड़ा होने लगी। तबियत बिगड़ने पर अजय शाह ने टीटी से संपर्क किया। टीटी ने लक्सर में गाड़ी का स्टॉपेज ना होने के चलते फोन पर आलाधिकारियों से संपर्क किया। आलाधिकारियों के आदेश पर स्टॉपेज न होने के बावजूद भी ट्रेन को बीच रास्ते में लक्सर रेलवे स्टेशन पर रोका गया। इसी बीच लक्सर जीआरपी पुलिस को भी सूचना दे दी गई।

वहीं ट्रेन रुकने से पहले ही जीआरपी ने एम्बुलेंस की व्यवस्था कर ली। महिला के ट्रेन से उतरते ही जीआरपी थाना प्रभारी सुभाष चंद्र ने (108) एम्बुलेंस की मदद से अजय शाह की पत्नी प्रतिभा देवी को लक्सर के डॉ. भीमराव चैरिटेबल ट्रस्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया। जिसके बाद प्रतिभा ने नॉर्मल डिलीवरी से पुत्र को जन्म दिया है। फिलहाल माँ और नवजात दोनों स्वस्थ हैं। दो बेटियों के बाद पुत्र की प्राप्ति होने के बाद शाह परिवार में खुशी का महौल है। अजय शाह ने जीआरपी लक्सर थानाध्यक्ष सुभाष चन्द्र व उनकी टीम का आभार व्यक्त किया। रिपोर्ट- अरुण कुमार

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button