Top Newsअसम

हेमंत बिस्वा सरमा संभालेंगे असम की कमान, कल लेंगे शपथ

गुवाहाटी में राज्य बीजेपी विधानमंडल के नेता के रूप में उनके नाम पर लगाई गई मुहर

नई दिल्ली। बीजेपी नेता हेमंत बिस्वा सरमा अब असम की सत्ता संभालेंगे। सरमा को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया है। गुवाहाटी में राज्य बीजेपी विधानमंडल के नेता के रूप में उनके नाम पर मुहर लगाई गई है, जिसके बाद अब नए मुख्यमंत्री और उनका मंत्रिमंडल कल दोपहर यानी 10 मई सोमवार को 12 बजे शपथ लेगा।

बता दें कि विधायक दल की बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी महासचिव अरुण सिंह केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहें। बैठक खत्म होने के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सर्वसम्मति से असम राज्य बीजेपी विधानमंडल के नेता के रूप में हेमंत बिस्वा सरमा को विधायक दल का नेता घोषित करता हूं। विधायक दल की बैठक शुरू होने से पहले सर्बानंद सोनोवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

दरअसल, असम को अगले सीएम को लेकर चर्चाएं तेज थी। हाल ही में दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसको लेकर विधायक दल की बैठक भी बुलाई थी। असम में सर्बानंद सोनोवाल और हेमंत बिस्वा सरमा के बीच में से किसी एक के सीएम बनने की खबरें सुर्खियों में थी। आपको बता दें कि 126 विधानसभा सीटों वाले असम में बीजेपी ने 60 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं भाजपा के साथ गठबंधन वाली पार्टी असम गण परिषद ने 9 सीटें और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल ने 6 सीटें जीती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button