दिल्ली

2 घंटे में मरीज के घर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचाया जाएगा और लगाया जाएगा : अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कही ये बात

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को डिजिटल माध्यम से प्रेस कांफ्रेंस की।

इस दौरान उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति कुछ नियंत्रित दिखाई दे रही है। सीएम के अनुसार दिल्ली में कोरोना के मामलों में गिरावट देखी जा रही है, पिछले 24 घंटों में करीब 6500 नए मामले सामने आए हैं, जबकि एक दिन पहले यह 8500 थे। साथ ही संक्रमण की दर में भी कमी देखने को मिल रही है। मौजूदा समय में यह 12 फीसदी से गिरकर 11 प्रतिशत पर पहुंच गई है।

दिल्ली में मौजूदा स्वास्थ्य व्यवस्था पर चर्चा करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में और 500 आईसीयू बेड बनकर और तैयार हो गए, अभी कुछ दिन पहले 500 आईसीयू बेड पहले ही तैयार हुए थे। बकौल सीएम, 15 दिनों में आईसीयू के 1000 बेड्स तैयार हो गए इसका सारा श्रेय डॉक्टर और इंजीनियर को जाता है।

इसके साथ ही केजरीवाल ने ऐलान किया हम आज से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक शुरू कर रहे हैं। हमने दिल्ली के हर जिले में 200-200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का बैंक बनाया है। ऐसे मरीज जो होम आइसोलेशन में हैं अगर उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है तो हमारी टीम दो घंटे में उनके घर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचा देगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति को कोरोना है, लेकिन वो किसी वजह से हमारे होम आइसोलेशन का हिस्सा नहीं है तो वो 1031 पर फोन कर होम आइसोलेशन का हिस्सा बन सकते हैं और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की मांग कर सकते हैं। हमारे डॉक्टर की टीम ये सुनिश्चित करेगी कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जरूरत है या नहीं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button