Breaking Newsदिल्लीराष्ट्रीय न्यूज

Delhi AIIMS  में 2 साल की बच्ची का 10 घंटे तक चला ऑपरेशन,  Corona Positive होने के बाद भी नहीं मानी हार

अपनी परवाह किये बगैर ICU में साथ रहकर बेटी की हौसला अफजाई करती रही मां  

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में देश के सबसे व्यस्त और बड़े अस्पताल AIIMS के डॉ. दीपक गुप्ता और उनकी टीम ने एक 2 साल की माशूम बच्ची अनिका की सर्जरी कर ब्रेन ट्यूमर निकाल उसे एक नई जिंदगी दी है। अस्पताल में भर्ती होने पर उसका कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद उसे कोविड वार्ड में रखा गया था और वहीं उसका आपरेशन किया गया।

बता दें कि सर्जरी से पहले अस्पताल में एडमिट मां की गोद में खेल रही 2 साल की मासूम बच्ची को खुद नहीं पता कि उसे क्या हुआ है। बस इतना पता है कि उसके सिर में दर्द हो रहा है जो असहनीय है।  दरअसल, 4 जनवरी को  उसके माता पिता को अपनी बच्ची के सिर में ब्रेन ट्यूमर होने का पता चला। जिसके बाद  आनन-फानन में माता-पिता अनिका को लेकर एम्स पहुंचे  और डॉक्टर को दिखाया। अस्पताल में सबसे पहले बच्ची का कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। निकला जिसके बाद बच्ची को कोविड 19 वार्ड में शिफ्ट किया गया इलाज तो डॉक्टर कर रहे थे पर देखभाल करने के लिये माँ ने अपनी बच्ची को बचाने के लिए खुद कोरोना निगेटिव होने के बावजूद अपनी जान की परवाह किये वैगैर उसके साथ कोविड वार्ड में रहकर बच्ची की देखभाल करने के साथ उसका हौसला अफजाई करती रहीं।

10 दिनों के इलाज के बाद 15 जनवरी को बच्ची  का फिर से कोरोना टेस्ट कराया गया रिपोर्ट में निगेटिव आते ही एम्स के सीनियर नीरो सर्जरी डॉ. दीपक कुमार और उनकी पूरी टीम ने फिर से पूरी केस की स्टडी कर 10 घंटे की सेंसटिविटी से सर्जरी कर ब्रेन ट्यूमर निकाल उस बच्ची को एक नई जिंदगी दी। सर्जरी के बाद परिजन ही नही डॉक्टर भी काफी खुश हैं कि एक 2 साल की मासूम बच्ची को मौत के मुंह से बचाकर एक नई जिंदगी दी गई है।

रिपोर्ट- राकेश सोनी

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button