Top Newsदिल्लीराज्यराष्ट्रीय न्यूज

26 जनवरी हिंसा मामले पर दिल्ली पुलिस ने अपनाया सख्त रुख, दीप सिद्धू की गिरफ्तारी के लिए 1 लाख रुपये नकद इनाम की घोषणा

जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह पर 50,000 रुपये का नकद इनाम भी घोषित किया गया है।

दिल्ली पुलिस ने अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू की गिरफ्तारी के लिए 1 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है। बता दें, दीप सिद्धू पर आरोप कि उसने प्रदर्शनकारी किसानों को गणतंत्र दिवस पर लाल किले पर हंगामा करने के लिए उकसाया था। गणतंत्र दिवस पर किसानों के विरोध के दौरान दिल्ली में हिंसा में शामिल चार लोगों की गिरफ्तारी के लिए 50,000 रुपये के अधिक नकद पुरस्कारों की घोषणा की गई है।

Republic Day Tractor Rally: After Red Fort Violence, Farmers' Group Calls  Off Tractor Rally: 10 Facts

दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू, जुगराज सिंह और दीप सिद्धू के दो अन्य सहयोगियों पर 1 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है, जो कथित रूप से लाल किले पर सिख ध्वज फहराने में शामिल थे। जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह पर 50,000 रुपये का नकद इनाम भी घोषित किया गया है।

Punjabi actor Deep Sidhu hits out at farmer leaders, says he is not a  'traitor' | Delhi News | Zee News

दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी की हिंसा की जांच के लिए संयुक्त आयुक्त बीके सिंह और तीन डीसीपी जॉय तुर्की, भीष्म सिंह और मोनिका भारद्वाज के तहत एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है।
Republic Day Violence: Delhi Police Register 4 FIRs for Rioting, Damage to  Public Property

दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस बीच केंद्र और दिल्ली पुलिस को गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा के संबंध में दर्ज एफआईआर में कानून के अनुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की पीठ ने एक जनहित याचिका को खारिज करते हुए निर्देश जारी किया कि गणतंत्र दिवस पर विरोध प्रदर्शन के संबंध में 26 जनवरी से पुलिस द्वारा कथित रूप से अवैध रूप से हिरासत में लिए गए लोगों की तत्काल रिहाई की मांग की गई है। अदालत ने याचिका को खारिज करते हुए यह भी कहा कि यह एक ‘प्रचार’ हित याचिका है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button