नारियल में छिपाया 3.5 करोड़ रुपये का गांजा,दो आरोपी गिरफ्तार

मुंबई पुलिस के एंटी-नशीले पदार्थ सेल ने शुक्रवार को ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर विक्रोली के पास एक टेम्पो यात्री से 3.5 करोड़ रुपये का गांजा जब्त किया। अधिकारियों ने कहा कि कंट्राबेंड का परिवहन करते पाए गए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जो एक अंतर-राज्य ड्रग रैकेट के खुलासे के रूप में देखा जा रहा है।

संदेह से बचने के लिए, दोनों ने 1,800 किलोग्राम मारिजुआना (गांजा) को छिपाने के लिए नारियल का इस्तेमाल किया था जिसे वे ओडिशा से मुंबई ले जा रहे थे। पुलिस अधिकारियों को संदेह है कि इस अंतर-राज्य ड्रग रैकेट के सदस्य हर महीने महाराष्ट्र में पांच टन गांजा की तस्करी करते हैं। इसमें से कम से कम 3.5 टन मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे और पालघर में वितरित किया जाएगा।

अधिकारियों के मुताबिक, तस्करों के लिए एक जाल बिछाया गया था, जिसके कारण शुक्रवार शाम करीब 5 बजे उनकी गिरफ्तारी हुई। इस खेप के प्राथमिक सप्लायर की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया गया है, एक संदीप सतपुते, जो ठाणे में लुइस वाडी का निवासी है। यह माना जाता है कि सतपुते ने मद्रास में ड्रग्स प्राप्त किया और उन्हें महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में आपूर्ति की। यहां तक ​​कि वह इस उद्देश्य के लिए भिवंडी में एक गोदाम का मालिक है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भाराम्बे ने कहा, “गिरोह एक टेंपो को किराए पर लेगा और चालक इसे शहर ले जाएगा। बाद में, एक अन्य टेंपो आंध्र प्रदेश में सीमावर्ती जिले में ले जाएगा। टेम्पो का चालक होगा। एक होटल में रहने के लिए कहा गया और उसका मोबाइल जब्त कर लिया जाएगा।

एक अन्य ड्राइवर फिर टेम्पो को आगे ले जाता और ओडिशा पहुँच जाता जहाँ वे उसमें गांजा रखते और उसे नारियल से ढक कर होटल तक लाते। होटल में रहने वाले ड्राइवर को टेम्पो को महाराष्ट्र ले जाने के लिए कहा जाएगा।

ज्वाइंट कमिश्नर भारम्बे ने इंडिया टुडे को बताया,एक बार जब खेप मुंबई के पास पहुंची, तो उसे दूसरे ड्राइवर से बदल दिया जाएगा, जो फिर खेप को भिवंडी के एक गोदाम में ले जाएगा। पुलिस ने एक लक्ष्मी प्रधान की भी पहचान की है, जो ओडिशा में सप्लाई का काम संभालती है और उसे बेचती है।

गिरफ्तार आरोपी यादव ने पुलिस को बताया कि उसने सोलापुर और पुणे के अन्य आरोपियों को कुछ गांजा दिया था और साथ ही मुंबई आ रहा था। गांजा प्रधान से 8,000 रुपये प्रति किलोग्राम खरीदा जाएगा और महाराष्ट्र में 18,000 रुपये से 20,000 रुपये प्रति किलोग्राम में बेचा जाएगा।

संयुक्त आयुक्त भाराम्बे ने कहा,यह एक भौतिक और तकनीकी जांच और जानकारी के लिए पीछा करने के लिए अधिक था। हमारी टीम ने टेम्पो को रोक दिया, जिसमें नारियल थे। जब जांच की गई तो हमने पाया कि सतह के नीचे बने एक गुहा में 1,800 किलोग्राम गांजा छिपा हुआ है। मंदिर को नारियल के ऊपर रखा गया।

एनडीपीएस अधिनियम के तहत दर्ज,पुलिस ने गिरफ्तार किए गए दो लोगों की पहचान आकाश यादव (35) के रूप में की है, जो टेम्पो चला रहा था और उसका साथी दिनेश कुमार सरोज (45) उर्फ ​​सोनू था। यादव यूपी के प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं लेकिन गुजरात के सूरत में रहते हैं। वह ड्रग से जुड़े एक अन्य मामले में भी मुख्य आरोपी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *