कोरोना काल के बाद कुछ ऐसा होगा 26 जनवरी का प्रोग्राम , जाने कितनी संख्या में लोग होंगे इकट्ठा?

देश अभी कोरोना जैसी भयानक महामारी से निकल रहा है । महामारी के कारण लोगों ने लगभग सभी त्यौहार घर बैठ के ही मनाए थे। अब 26 जनवरी पर हम इस बिमारी को पीछे छोड़ कर आगे बढ़ने की आशा ले कर हर साल की तरह इस साल भी गणतन्त्र दिवस समारोह मनाएंगे। मगर कोरोना सावधानियों को बरतते हुए। January 26 Parade RajPath New Delhi at Delhi - Events High

बता दें की इस साल परेड समारोह देखने के लिए केवल चार हजार लोगों को ही अनुमति दी जाएगी। कोरोना के साथ किसान आंदोलन के चलते यह निर्णय लिया गया है। इतना ही नही लोगों को दिल्ली की सीमाओं पर ही पास और अपना पहचान पत्र दिखाना होगा। किसान आंदोलन के चलते कही कोई दंगा न हो जाए इसके मद्देनजर पहचान पत्र दिखाना जरुरी किया गया है। दिल्ली का सीमाओं पर 26 जनवरी के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाई गई है।

परेड देखने वालों के साथ परेड में शामिल होने वाले लोगों की भी संख्या निर्धारित की गई है । कहा गया है की परेड में 25 हजार लोग ही शामिल हो सकते है, और केवल तीन हजार पास  गृह मंत्रालय को दिए जाएंगे। बाकी पास रक्षा मंत्रालय नेता व वीआईपी लोगों को दिए जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक किसान आंदोलन के कारण दिल्ली की सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *