Breaking NewsNEWSpoliticsTop News

चौथे चरण के बाद फलोदी सट्टा बाजार का दावा, BJP- कांग्रेस में इतने सीटों का रहेगा अंतर

हर चरण के मतदान के पहले और बाद फलोदी सट्टा बाजार के भाव भी काफी ऊपर-नीचे होते हैं. अब तक चार चरणों में लोकसभा की आधी से ज्‍यादा सीटों पर वोट डाले जा चुके हैं. ऐसे में फलोदी सट्टा बाजार के सामने आए नए आंकड़ो ने भी सबको चौंका दिया है.

लोकसभा चुनाव 2024 में 13 मई को चौथे चरण का मतदान अब देश में पूरा हो चुका है.  इसके साथ ही देश में 70 प्रसेंट चुनाव पूरा हो गया है. आपको बतादें कि चौथे चरण में 1 केंद्राशासित व 9 राज्‍यों की 96 सीटों पर वोट डाले गए हैं. हर चरण के मतदान के पहले और बाद फलोदी सट्टा बाजार के भाव भी काफी ऊपर-नीचे होते हैं. अब तक चार चरणों में लोकसभा की आधी से ज्‍यादा सीटों पर वोट डाले जा चुके हैं. ऐसे में फलोदी सट्टा बाजार के सामने आए नए आंकड़ो ने भी सबको चौंका दिया है.

देश में तीसरी बार मोदी सरकार? अबकी बार 400 पार? भाजपा वाले भले ही यह दावा करते हो, मगर चुनावों में सटीक अनुमान के लिए पहचान बना चुका राजस्‍थान का फलोदी सट्टा बाजार इससे आधा ही इत्‍तेफाक रखता है। भाजपा का दावा और फलोदी सट्टा बाजार के अनुमान में से कौन सही साबित होगा? इसका पता 4 जून को मतों की गिनती से लग पाएगा।

ये तो सभी जानते हैं कि देश में लोकसभा चुनाव 2024 सात चरणों में हो रहे हैं और हर चरण के मतदान के बाद फलोदी सट्टा बाजार में भाजपा की स्थिति लगातार कमजोर होती जा रही है….. अब तक तो अनुमान लगाया जा रहा है कि भाजपा को 300 सीट भी आसानी नहीं मिलने वाली….लेकिन अब तक के मतदान के आधार पर फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान है कि भाजपा 543 में से 296-300 सीट जीत सकती है जबकि एनडीएम को मिलाकर यह आंकड़ा 329 से 332 पहुंच सकता है……..

13 मई को होने वाले चौथे चरण के मतदान से पहले फलोदी सट्टा बाजार के सटोरिए कांग्रेस को 58 से 62 सीटें दे रहे हैं। दूसरे चरण के मतदान के बाद तक फलोदी वाले भाजपा को 307 से 310 सीटें दे रहे थे, मगर कई जगहों पर कम मतदान को सत्‍ता विरोधी लहर के रूप में देखा जा रहा है। ऐसे में फलोदी सट्टा बाजार 300 से कम सीटों का अनुमान लगा रहा।

फलोदी सट्टा बाजार का राज्‍यवार अनुमान

गुजरात में 26 सीटें भाजपा
मध्‍य प्रदेश में 27-28 सीटें भाजपा
राजस्‍थान में 18-20 सीटें भाजपा
ओडिशा में 11-12 सीटें भाजपा
पंजाब में 2-3 सीटें भाजपा
तेलंगाना में 5-6 सीटें भाजपा
हिमाचल में 4 सीटें भाजपा
पश्चिम बंगाल में 20-22 सीटें भाजपा
छत्‍तीसगढ़ में 10-11 सीटें भाजपा
उत्‍तराखंड में 5 सीटें भाजपा
दिल्‍ली में 6-7 सीटें भाजपा
हरियाणा में 5-6 सीटें भाजपा
उत्‍तर प्रदेश 64-65 सीटें भाजपा
झारखंड में 10-11 सीटें भाजपा
तमिलनाडु में 3-4 सीटें भाजपा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button