Top Newsबिहारराज्यराष्ट्रीय न्यूज

समीक्षा बैठक के बाद विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित सिंह ने दिया बड़ा बयान, कहा जल्द होगी प्लेसमेंट सेल की स्थापना

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिसमें कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर सकारात्मक और व्यापक चर्चा हुई। इस मौके पर विभाग के मंत्री सुमित कुमार सिंह ने कहा की मुख्यमंत्री जी खुद भी इंजीनियर रहे हैं। इसलिए यह विभाग उनके दिल के बेहद करीब रहा है।

इतना ही नहीं, वे विज्ञान और तकनीकी में नवाचार के पक्षधर हैं और इसके माध्यम से प्रदेश की तरक्की और युवाओं के भविष्य संवारने के लिए प्रयासरत रहे हैं। बता दें, उन्होंने कहा की मैं उनके प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए संकल्पित हूं। सुमित सिंह ने कहा की बिहार सरकार अपने वादे के अनुसार युवाओं के रोजगार पर पूरा फोकस कर रही है।

प्रदेश में आईआईटी , बीआईटी, ट्रिपल आईटी और आईटीआई जैसे टेक्निकल प्रशिक्षण संस्थान से ट्रेनिंग प्राप्त युवा आगे बढ़े और उन्हें उनके स्किल के अनुसार रोजगार उपलब्ध हो। इस दिशा में विभाग पूरी ईमानदारी और तत्परता से काम करेगी। उन्होंने कहा की विभाग द्वारा जल्द ही एक प्लेसमेंट सेल की स्थापना की जाएगी। जिसमें विज्ञान और तकनीकी से जुड़े प्रदेश के सभी युवाओं को जोड़कर उनके स्किल के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराने की योजना है। ताकि प्रदेश के विकास में उनके टैलेंट का सदुपयोग हो सके। साथ ही वैज्ञानिक अनुप्रयोग के महत्व और विज्ञान से होने वाले लाभों के प्रति समाज में जागरूकता लाने और छात्रों में वैज्ञानिक सोच पैदा करने के लिए व्यापक योजना बनाकर, उसपर काम किया जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button