किसान आंदोलन पर अमरिंदर सिंह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, BJP नहीं होगी शामिल

पंजाब। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह किसान आन्दोलन को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेने के ​लिए पंजाब भवन पहुंचे। जानकारी है कि इस सर्वदलीय बैठक में भाजपा(पंजाब) हिस्सा नहीं लेगी।

बैठक के संबंध में पंजाब सरकार की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया था कि बैठक शाम चार बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी। इसका एजेंडा बाद में जारी किया जाएगा।

हाल ही में अमरिंदर सिंह ने कहा था कि हमारे किसान दिल्ली की सरहदों पर दो महीने से भी अधिक समय से अपनी जान कुर्बान कर रहे हैं। पुलिस उनकी पिटाई कर रही है और गुंडों द्वारा किसानों पर हमले किए जा रहे हैं। उनको प्राथमिक सुविधाओं से भी वंचित रखकर परेशान किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने सभी राजनीतिक दलों को किसानों की हिमायत और पंजाब के हितों को मुख्य रखते हुए एकजुट होकर इस बैठक में शिरकत करने का न्योता देते हुए कहा कि कृषि कानूनों से पैदा हुआ संकट समूचे राज्य और इसके लोगों के लिए चिंता का विषय है।

उन्होंने यह भी कहा कि समूह पंजाबियों के साझे यत्नों और राज्य के सभी राजनीतिक दलों के एक साथ इस समस्या को प्रभावी ढंग से निपटने के साथ-साथ किसानों के हितों की रक्षा की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *