Top Newsअंतर्राष्ट्रीय

American University ने दी श्रीश्री रविशंकर को ‘ग्लोबल सिटीजनशिप एंबेसडर’ की मान्यता

अमेरिका की एक प्रख्यात यूनिवर्सिटी ने भारतीय आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर को 'ग्लोबल सिटीजनशिप एंबेसडर' के तौर पर मान्यता दी है

अमेरिका की एक प्रख्यात यूनिवर्सिटी ने भारतीय आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर को ‘ग्लोबल सिटीजनशिप एंबेसडर’ के तौर पर मान्यता दी है। यूनिवर्सिटी ने शांति और मानवीय कार्यो के साथ-साथ अंतरधार्मिक नेता के तौर पर काम करने के लिए यह सम्मान दिया है।

सोमवार को जारी एक वक्तव्य के अनुसार, ‘नार्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी सेंटर फॉर स्पिरिचुअल्टी, डायलॉग एंड सर्विस ने रविशंकर को पिछले सप्ताह ‘ग्लोबल सिटीजनशिप एंबेसडर’ के तौर पर मान्यता दी। यूनिवर्सिटी के कार्यकारी निदेशक और आध्यात्मिक सलाहकार अलेक्जेंडर लेवेरिंग कर्न ने कहा, ‘हम श्रीश्री के आभारी हैं। ‘ग्लोबल सिटीजनशिप एंबेसडर’ कार्यक्रम शुरू करने के लिए इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता था। हम एक प्रसन्नचित्त मानवीय कार्यकर्ता से वार्ता करेंगे और उनसे सीखेंगे।’ उन्होंने हमारे सर्वोत्तम साझा मानवीय मूल्यों को जीवन में उतारा है।

बयान में कहा गया है कि श्रीश्री ने कई स्तरों पर बातचीत और रणनीतिक पहल के माध्यम से शांति को बढ़ावा दिया है। उन्होंने कई देशों में चल रहे संघर्ष को सुलझाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है वहीं राहत कार्यक्रमों का भी नेतृत्व किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button