Top Newsदिल्ली

प्रदूषण से दिल्ली का बुरा हाल, तीन दिन राहत के बाद फिर बेहद खराब हुई हवा

दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 300 के अंक को पार कर गया। रविवार को सूचकांक 232 के अंक पर यानी खराब श्रेणी में रहा था।

दिल्ली। तीन दिन की राहत के बाद राजधानी दिल्ली की हवा एक बार फिर से बेहद खराब श्रेणी में पहुंच गई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, सोमवार के दिन दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 300 के अंक को पार कर गया। रविवार को सूचकांक 232 के अंक पर यानी खराब श्रेणी में रहा था। सफर का अनुमान है कि हवा की गति धीमी होने के कारण अगले दो दिनों में प्रदूषण का स्तर और बढ़ सकता है।

बता दें, पश्चिमी विक्षोभ के चलते गुरुवार को दिनभर हुई बारिश से प्रदूषण के स्तर में कुछ गिरावट दर्ज की गई थी। लगभग महीनेभर बाद शुक्रवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक दो सौ के अंक के नीचे यानी मध्यम श्रेणी में आया था, जिसके बाद शनिवार को भी सूचकांक इसी स्थिति में रहा।

इसके बाद प्रदूषण तेजी से बढ़ा और रविवार के दिन सूचकांक 232 के अंक पर यानी खराब श्रेणी में पहुंच गया। जबकि, बीते 24 घंटों के बीच प्रदूषण के स्तर में तेजी से इजाफा हुआ और सूचकांक 303 के अंक पर पहुंच गया है। एक दिन में ही इसमें 71 अंकों की बढ़ोतरी हुई है। सफर के मुताबिक, अगले दो दिनों के बीच प्रदूषण के स्तर में और बढ़ोतरी होने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button