बदायूं : सहसवान तहसील परिसर में बसपा नेता ने खाया जहर,हुई मौत

उत्तर प्रदेश। सहसहवान विधानसभा के बसपा के पूर्व अध्यक्ष को तहसील परिसर में जहर खाने के बाद बरेली ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। बसपा नेता ने तहसील परिसर में जहर खाया था। वह अपनी असंक्रमणीय भूमि को संक्रमणीय कराने आए थे।

यहां एसडीएम ने उन्हें सोमवार को आने के लिए बोला था। इस बातपर उनकी नोकझोंक की बात भी सामने आई है। डीएम ने पूरे प्रकरण की जांच का आदेश दिया है। वहीं पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव रसूलपुर टप्पा मसलई निवासी हरवीर (30) की कुछ जमीन असंक्रणीय श्रेणी में आ गई थी। परिजनों के मुताबिक 10 साल पहले इस जमीन का पट्टा उनके नाम हुआ था।

अब जमीन को दोबारा संक्रमणीय कराने के लिए उन्होंने आवेदन किया था। फाइल तहसील में पहुंच चुकी है। इसी की पैरवी को लेकर वे शनिवार दोपहर में एसडीएम किशोर गुप्ता के पास गए थे। बकौल एसडीएम, उनके पास कुछ लोग बैठे थे उन्होंने सोमवार को कार्रवाई करने को कहा था  जिसके बाद वे यहां से चले गए। घर पहुंचने के बाद शाम को फिर तहसील पहुंचे।

परिजनों के मुताबिक घर आकर उन्होंने तहसील में कर्मचारियों द्वारा सुविधा शुल्क मांगने की बात कही थी। वहां से लौटने के बाद तहसील परिसर में उन्होंने जहर खा लिया। हालत बिगड़ने पर उन्हें पहले सहवान सीएचसी ले जाया गया, जहां से जिला अस्पताल रेफर किया गया। हालत गंभी देख जिला अस्पताल से उन्हें हायर सेंटर बरेली रेफर किया गया। परिजन उन्हें बरेली ले जा रहे थे, रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया। इस पर परिवार के लोग शव लेकर वापस अस्पताल लौट आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *