Breaking Newsपश्चिम बंगाल

बंगाल हिंसा : जांच करने पहुंची MHA की टीम ने राज्यपाल से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

जांच टीम ने हिंसाग्रस्त दक्षिण 24 परगना और उत्तर 24 परगना में कुछ स्थलों का दौरा कर पीड़ित परिवारों और स्थानीय लोगों से मुलाकात की

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के कारणों की जांच के लिए गठित केंद्रीय गृह मंत्रालय के चार सदस्यीय दल ने शुक्रवार को कोलकाता में राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। मंत्रालय के एक अतिरिक्त सचिव के नेतृत्व में गठित यह चार सदस्यीय दल बृहस्पतिवार को कोलकाता पहुंचा था।

बताया जा रहा है कि केंद्रीय टीम की राज्यपाल जगदीप धनखड़ के साथ करीब एक घंटे की लंबी मुलाकात हुई है। अधिकारियों के मुताबिक, दल के सदस्यों ने राज्यपाल से मुलाकात से पहले राज्य के मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक से सचिवालय में बृहस्पतिवार को मुलाकात की थी।

जांच टीम ने हिंसाग्रस्त दक्षिण 24 परगना और उत्तर 24 परगना में कुछ स्थलों का दौरा किया और पीड़ित परिवारों तथा स्थानीय लोगों से मुलाकात की।  गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने चुनाव के बाद हुई हिंसा की घटनाओं के मद्देनजर राज्य में कानून व व्यवस्था की स्थिति पर राज्यपाल से रिपोर्ट मांगी है।

उधर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि चुनाव के बाद हुई हिंसा में राज्य के विभिन्न हिस्सों में 16 लोगों की मौत हुई है। भाजपा का आरोप है कि टीएमसी के गुंडों ने कई भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की है, उसकी महिला सदस्यों पर हमले किए, घरों में तोड़फोड़ की और दुकानों को लूट लिया। हालांकि बनर्जी ने इन आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया था कि जिन क्षेत्रों में हिंसा की घटनाएं हुई हैं वहां चुनाव में भाजपा के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button