Top Newsपुडुचेरीराज्य

राजनीतिक दुनिया में आया भुचाल, किरण बेदी को पुडुचेरी के उपराज्यपाल के रूप से हटाया

कांग्रेस विधायक ए जॉन कुमार ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद केंद्र शासित क्षेत्र में राजनीतिक संकट पैदा होने के बाद बेदी को हटा दिया।

नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने मंगलवार को किरण बेदी को पुडुचेरी के उपराज्यपाल के पद से हटा दिया,राष्ट्रपति भवन ने एक बयान में कहा, तेलंगाना के राज्यपाल डॉ। तमिलिसाई साउंडराजन, केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।

राष्ट्रपति ने निर्देश दिया है कि डॉ किरण बेदी पुडुचेरी के उपराज्यपाल के पद पर रहना बंद कर देंगी और उन्होंने तेलंगाना के राज्यपाल डॉ तमिलिसाई साउंडराजन को उपराज्यपाल, पुदुचेरी के अतिरिक्त उपराज्यपाल के कार्यों का निर्वहन करने के लिए नियुक्त किया है। राष्ट्रपति के प्रेस सचिव, अजय कुमार सिंह ने एक बयान में कहा,जब तक वह पुदुचेरी के उपराज्यपाल के पद की नियमित व्यवस्था नहीं करते,तब तक वह अपने पदभार ग्रहण करते हैं।

कांग्रेस विधायक ए जॉन कुमार ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद केंद्र शासित क्षेत्र में राजनीतिक संकट पैदा होने के बाद बेदी को हटा दिया। पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी। नारायणसामी के करीबी विश्वासपात्र माने जाने वाले कुमार ने अपने पद से इस्तीफा देते समय “कांग्रेस सरकार से असंतोष” का हवाला दिया।

कुमार के इस्तीफे के बाद, पुडुचेरी के समाज कल्याण मंत्री कंदासामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बेदी को केंद्र शासित प्रदेश में कांग्रेस सरकार को “परेशान करने” और “शासन को भंग करने” के लिए दोषी ठहराया। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, “हम सीएम नारायणसामी की अगुवाई वाली कैबिनेट को भंग करने और फिर से विधानसभा चुनाव जीतने के लिए काम कर रहे हैं।”

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button